scriptकेदारनाथ प्रलय में मां-बाप से बिछड़ गई थी 12 साल की बच्ची, 5 साल बाद हुआ ये चमत्कार | missing in kedarnath deluge girl return home after 5 years | Patrika News

केदारनाथ प्रलय में मां-बाप से बिछड़ गई थी 12 साल की बच्ची, 5 साल बाद हुआ ये चमत्कार

locationनई दिल्लीPublished: Dec 25, 2018 05:21:59 pm

Submitted by:

Vinay Saxena

लड़की के परिवारवालों का कहना है उन्हें यकीन नहीं हो रहा कि बेटी हमारे साथ है। यह किसी चमत्कार से कम नहीं है।

kedarnath

केदारनाथ प्रलय में मां-बाप से बिछड़ गई थी 12 साल की बच्ची, 5 साल बाद हुआ ये चमत्कार

नई दिल्ली: केदारनाथ जलप्रयल के दौरान लापता हुई एक लड़की पांच साल बाद चमत्कारिक रूप से अचानक अपने घर वापस लौट आई है। लड़की की उम्र 17 साल है और वह मानसिक रूप से बीमार है। लड़की के परिवारवालों का कहना है उन्हें यकीन नहीं हो रहा कि बेटी हमारे साथ है। यह किसी चमत्कार से कम नहीं है।
प्रलय में मां-बाप से बिछड़ गई थी चंचल

लड़की के दादा ने बताया हरीश चंद्र ने बताया कि चंचल अपने माता—पिता के साथ केदारनाथ यात्रा पर गई थी। इसी दौरान प्रलय में वह दोनों से बिछड़ गई। पिता का अब तक कुछ पता नहीं चल सकता, जबकि मां कुछ समय बाद वापस लौट आई थी।
5 साल बाद ऐसे पहुंची अपने घर

चाइडलाइन एनजीओ चलाने वाले ज्ञानेंद्र मिश्रा की वजह से बच्ची आज अपने घर पर पहुंच पाई है। ज्ञानेंद्र ने बताया कि चंचल तब 12 साल की थी। कुछ लोगों ने उसे जन्मू के एक अनाथालय में छोड़ दिया था। यहां वह अलीगढ़ के बारे में कुछ बताने की कोशिश किया करती थी। इसके बाद उन्होंने अलीगढ़ के विधायक संजीव राजा से संपर्क किया। फिर पुलिस की मदद से उसके पहचान की जा सकी। उन्होंने बताया कि चंचल अभी भी अपने पिता राजेश को याद करती रहती है।

ट्रेंडिंग वीडियो