scriptबंदर ने पेश की दोस्ती की मिसाल ,सिखाई मानवता और भाईचारे की बात, वीडियो देख आप हैरान हो जाएंगे | Monkey set an example of friendship viral video | Patrika News
हॉट ऑन वेब

बंदर ने पेश की दोस्ती की मिसाल ,सिखाई मानवता और भाईचारे की बात, वीडियो देख आप हैरान हो जाएंगे

बंदरों ने दिखाया भाईचारा
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो

Oct 28, 2020 / 05:00 pm

Pratibha Tripathi

Monkey viral video

Monkey viral video

नई दिल्ली। इंसानों के बीच छोटी छोटी बातों को ले कर झगड़ा होना आम बात है, इंसान अपने लालच में एक दूसरे की जान लेने से भी बाज नहीं आता है। लेकिन एक वीडियो ऐसा वायरल हो रहा है जिसमें दो चिम्पांजी आपस मे दोस्ती की मिसाल पेश करते नज़र आ रहे हैं।

दरअसल वायरल वीडियो को जो भी देख रहा है उसके हैरानी का ठिकाना नही रहता है। वायरल वेडियो में दो चिम्पैंजी एक दूसरे के पास बैठे हैं और उनके हाथ मे एक केला है, एक चिम्पैंजी केले को छीलता है यह देख कर पहले तो लगा कि छीलने वाला इसे खा जायेगा लेकिन लोगों की सोच को झुठलाते हुए उस चिम्पैंजी ने छीला हुआ केला खुद ना खा कर अपने साथी को खिला देता है। इस नज़ारे को देख कर हर देखने वाला हैरान रह जाता है।

https://twitter.com/susantananda3/status/1312371358769188869?ref_src=twsrc%5Etfw

वायरल वीडियो के वन सेवा अधिकारी सुशान्त नंदा अपने ट्विटर हैंडल और इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। अधिकारी ने वीडियो के साथ जो पास्ट किया है उसमें लिखा है “अपनी खुशियों को बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका है जो भी है उसे आपस में बांट लें” आपको बतादें इस वीडियो को अब तक 12 हज़ार से ज़्यादा बार देखा जा चुका है।

आज के समय में जब इंसान-इंसान का नहीं सुनता है। छोटी छोटी बातों पर लोग एक दूसरे को नीचा गिराने के लिए और अपनी स्वार्थ सिद्धी के लिए किसी भी स्तर तक गिर जाते हैं ऐसे में इन जीवों की समझदारी इंसानों के लिए एक सीख है।

Home / Hot On Web / बंदर ने पेश की दोस्ती की मिसाल ,सिखाई मानवता और भाईचारे की बात, वीडियो देख आप हैरान हो जाएंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो