बंदर ने पेश की दोस्ती की मिसाल ,सिखाई मानवता और भाईचारे की बात, वीडियो देख आप हैरान हो जाएंगे

  • बंदरों ने दिखाया भाईचारा
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो

By: Pratibha Tripathi

Updated: 28 Oct 2020, 05:00 PM IST

नई दिल्ली। इंसानों के बीच छोटी छोटी बातों को ले कर झगड़ा होना आम बात है, इंसान अपने लालच में एक दूसरे की जान लेने से भी बाज नहीं आता है। लेकिन एक वीडियो ऐसा वायरल हो रहा है जिसमें दो चिम्पांजी आपस मे दोस्ती की मिसाल पेश करते नज़र आ रहे हैं।

दरअसल वायरल वीडियो को जो भी देख रहा है उसके हैरानी का ठिकाना नही रहता है। वायरल वेडियो में दो चिम्पैंजी एक दूसरे के पास बैठे हैं और उनके हाथ मे एक केला है, एक चिम्पैंजी केले को छीलता है यह देख कर पहले तो लगा कि छीलने वाला इसे खा जायेगा लेकिन लोगों की सोच को झुठलाते हुए उस चिम्पैंजी ने छीला हुआ केला खुद ना खा कर अपने साथी को खिला देता है। इस नज़ारे को देख कर हर देखने वाला हैरान रह जाता है।

वायरल वीडियो के वन सेवा अधिकारी सुशान्त नंदा अपने ट्विटर हैंडल और इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। अधिकारी ने वीडियो के साथ जो पास्ट किया है उसमें लिखा है "अपनी खुशियों को बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका है जो भी है उसे आपस में बांट लें" आपको बतादें इस वीडियो को अब तक 12 हज़ार से ज़्यादा बार देखा जा चुका है।

आज के समय में जब इंसान-इंसान का नहीं सुनता है। छोटी छोटी बातों पर लोग एक दूसरे को नीचा गिराने के लिए और अपनी स्वार्थ सिद्धी के लिए किसी भी स्तर तक गिर जाते हैं ऐसे में इन जीवों की समझदारी इंसानों के लिए एक सीख है।

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned