scriptअगर आप कर सकते हैं ये काम तो यहां मिल रहा है मेट्रो में फ्री में यात्रा करने का मौका | moscow metro allows free rides video goes viral | Patrika News

अगर आप कर सकते हैं ये काम तो यहां मिल रहा है मेट्रो में फ्री में यात्रा करने का मौका

Published: Jul 07, 2019 11:04:26 am

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

दिल्ली में महिलाओं को मेट्रो में फ्री यात्रा देने के लिए सरकार कर रही है काम
केजरीवाल पहले ही कर चुके हैं ऐलान, हम देंगे ये ऑफर

metro

अगर आप कर सकते हैं ये काम तो यहां मिल रहा है मेट्रो में फ्री में यात्रा करने का मौका

नई दिल्ली: हाल ही में दिल्ली ( delhi ) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) ने राजधानी में महिलाओं के लिए मेट्रो में मुफ्त सफर की बात कही थी। दिल्ली सरकार इस नई योजना पर तेजी से काम भी कर रही है। वहीं इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल ( viral ) हो रहा है। जिसमें कहा जा रहा है कि 30 बार उठक-बैठक लगाकर आप मेट्रो में फ्री में यात्रा कर सकते हैं। चलिए पूरा मामला जानते हैं।

 

metro

Happy Birthday Dhoni: इन रोचक बातों के लिए भी जाने जाते हैं महेंद्र सिंह धोनी, जो बनाती है उन्हें सबसे अलग

कहा का है वीडियो

दरअसल, सोशल मीडिया ( social media ) पर वायरल हो रहा वीडियो मास्को का है। यहां के एक मेट्रो ( metro ) स्टेशन का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में लोगों को फ्री यात्रा की सुविधा दी जा रही है। फ्री टिकट पाने के लिए यात्रियों को महज 30 बार उठक-बैठक करना पड़ रहा है। ऐसे में जो कोई भी दो मिनट के अंदर 30 सिटअप्स कर पा रहे हैं, उन्हें मेट्रो में फ्री यात्रा का मौका मिल रहा है। बताया जा रहा है कि ये सब लोगों को स्वास्थ के प्रति सजग बनाने के लिए किया गया है।

https://twitter.com/ArvindKejriwal?ref_src=twsrc%5Etfw

लोग कर रहे हैं पसंद

वीडियो में देखा जा सकता है कि लोग मशीन के सामने उठक-बैठक कर रहे हैं और जैसे ही लोग तीस बार सिटअप्स कर लेते हैं तो मशीन में से मुफ्त टोकन बाहर आ रहा है। ट्विटर पर इस वीडियो को ‘Sandeep Singh’ नाम के यूजर ने शेयर किया। इस वीडियो को अब तक ढाई हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। लोग इस वीडियो को काफी पसंद कर रहे हैं। गौरतलब, है कि मास्को ( Moscow ) मोटे लोगों के देश की लिस्ट में सबसे आगे है, जिस वजह से वहां की सरकार ऐसे ऑफर निकालती रहती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो