गणेश जी के ये 2 मंत्र बदल सकते हैं किस्मत की रेखा, रातों रात बदलेगा भाग्य

गजानन गणपति जी के तांत्रिक मंत्र प्रयोग तो बुरी से बुरी स्थिति में भी चमत्कार कर दिखाते हैं और हारी हुई बाजी को पलट कर रख देते हैं।

By: सुनील शर्मा

Published: 24 Nov 2020, 06:39 PM IST

यदि बहुत सारे उपाय करने के बाद भी काम नहीं बन रहे हों तो गणेशजी की पूजा तुरंत लाभ देती है। विशेष कर गजानन गणपति जी के तांत्रिक मंत्र प्रयोग तो बुरी से बुरी स्थिति में भी चमत्कार कर दिखाते हैं और हारी हुई बाजी को पलट कर रख देते हैं।

रातों रात भाग्य बदल सकता है भगवान भैरव का यह प्रयोग, हर संकट होगा दूर

इस प्रयोग से हो सकते हैं हनुमानजी के दर्शन, मनचाही इच्छाएं भी होंगी पूरी

गणेशजी के दो तांत्रिक मंत्र यहां बताए जा रहे हैं, ये मंत्र निम्न प्रकार हैं-

ॐ गं लक्ष्म्यौ आगच्छ आगच्छ फट्।

ॐ श्री गणेश ऋण छिन्धि वरेण्य हुं नमः फट।

इनका प्रयोग करने के लिए आवश्यक है कि आप ब्रह्मचर्य का पालन करें, अपनी पत्नी के अलावा अन्य सभी महिलाओं को माता, बहन या पुत्री मानें। उनके प्रति बुरे विचार मन में नहीं लावें। इसके साथ ही किसी गरीब को परेशान न करें। किसी पशु, पक्षी आदि को यथासंभव दाना या भोजन खिलाएं।

ऐसे करें प्रयोग
बुधवार के दिन इस प्रयोग को शुरू करें। सुबह नहा-धोकर स्वच्छ कपड़े पहन कर आसन पर बैठें। धूप तथा देसी घी का दीपक जलाएं और गणेश जी की आरती कर फूल, माला, प्रसाद आदि चढ़ाएं। इसके बाद ऊपर दिए गए दोनों में से किसी भी एक मंत्र का जप करें। जप प्रतिदिन कम से कम दस माला करना है। मंत्र जाप के बाद भगवान से अपना संकट दूर करने की प्रार्थना करें। इस उपाय को संकट दूर होने के बाद भी करना है ताकि फिर कभी जीवन में कोई संकट नहीं आ पाएं।

ध्यान रखें इन सावधानियों का भी
इन तंत्र प्रयोगों को करना जितना सरल है, उतना ही कठिन इनके नियमों का पालन करना है। एक मामूली सी भूल भी सब कुछ उलट पलट सकती है। इसलिए ये मंत्र प्रयोग किसी अनुभवी गुरु की देखरेख में ही करने चाहिए और उन्हीं की आज्ञा से इनका प्रयोग करना चाहिए अन्यथा अर्थ का अनर्थ होते देर नहीं लगती।

सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned