scriptLockdown : घर पर कैद लोगों के लिए Mother Dairy ऑनलाइन देगी दूध, होगी होम डिलीवरी | Mother Dairy Sale Milk Online with Home Delivery Service | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Lockdown : घर पर कैद लोगों के लिए Mother Dairy ऑनलाइन देगी दूध, होगी होम डिलीवरी

Highlights- दुनिया के तमाम देश इन दिनों लोग लॉकडाउन से गुजर रहे हैं-Lockdown का सबसे बड़ा असर आम नागरिकों पर पड़ता दिख रहा-Mother Dairy भी दूध के ऑनलाइन कारोबार (Online) में उतरने का प्लान कर रही

Mar 31, 2020 / 01:57 pm

Ruchi Sharma

Lockdown : घर पर कैद लोगों के लिए Mother Dairy ऑनलाइन देगी दूध, होगी होम डिलिवरी

Lockdown : घर पर कैद लोगों के लिए Mother Dairy ऑनलाइन देगी दूध, होगी होम डिलिवरी

नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) का भारत में कहर लगातार जारी है। कोरोनावायरस महामारी के कारण स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी व कई दुकानें भी बंद करा दी गई है। भारत में ही नहीं दुनिया के तमाम देश इन दिनों लोग लॉकडाउन से गुजर रहे हैं। मल्टीनेशनल कंपनियों के कर्मचारी हो या फिर दिहाड़ी मजदूर सभी घरों में कैद होने के लिए मजबूर हैं। इस लॉकडाउन का सबसे बड़ा असर आम नागरिकों पर पड़ता दिख रहा है, जो जरूरी सामान खरीदने के लिए बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। एेसे में भारत की प्रमुख डेयरी कंपनी मदर डेयरी (Mother Dairy) भी दूध के ऑनलाइन कारोबार (Online) में उतरने का प्लान कर रही है। कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप के कारण दिल्ली में कंपनी ने प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनियों को पत्र लिखकर मिलकर काम करने की अपील की है।
मदर डेयरी ने प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनियों से आग्रह करते हुए लिखा है कि दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में दूध की सुचारु आपूर्ति बनाए रखने के लिए हमें मिलकर एक टीम के रूप में काम करना चाहिए।
मदर डेयरी के प्रवक्ता ने कहा, “हमारी टीम पहले से ही विभिन्न स्थानों पर एक साथ काम कर रही है। हालांकि, समय की जरूरत को देखते हुए हम ई-कॉमर्स दिग्गजों के साथ अपने सहयोग को और मजबूत करने का आह्वान करते हैं। हम एक सकारात्मक भावना के साथ जनता की सेवा करने और जरूरतमंद समुदायों तक पहुंचने का एक साझा सरोकार ई-कामर्स कंपनियों के साथ रखते हैं।”

पत्र में कहा गया है, जहां कुछ राज्य सरकारों ने आवश्यक वस्तुओं की होम डिलिवरी शुरू की है, वहीं मदर डेयरी भी राष्ट्रहित में इसमें सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध है। ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ जुड़ने के प्रस्ताव के साथ मदर डेयरी ने स्टॉक को सुव्यस्थित करने और पॉली पैक दूध संचालन की क्षमता बढ़ाने के लिए उपभोक्ताओं से वादा किया है और इस दिशा में सहयोगी संबंधित ई-कॉमर्स टीमें उपभोक्ता के दरवाजे पर दूध पहुंचाना सुनिश्चित करेंगी।
प्रवक्ता ने आगे कहा कि “हम अपनी पूरी क्षमता से काम करने के लिए तैयार हैं। वर्तमान में हम लगभग 35 लाख लीटर प्रतिदिन के औसत से दूध की सुचारु आपूर्ति कर रहे हैं, अगर ई-कॉमर्स कंपनियां कुछ क्षेत्रों में बढ़ी हुई मांग का सामना कर रहे हैं तो हम सुचारु वितरण के समर्थन के साथ अपनी क्षमता को 10 प्रतिशत और अधिक बढ़ा सकते हैं।”

Home / Hot On Web / Lockdown : घर पर कैद लोगों के लिए Mother Dairy ऑनलाइन देगी दूध, होगी होम डिलीवरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो