समुद्र किनारे पड़े ग्रेनेड को अनोखी चीज समझ घर ले आई मां-बेटी, हुआ तेज धमाका

  • Grenade blast : जीवाश्म समझकर विचित्र चीज को लाईं थी घर, असल में निकला 80 साल पुराना ग्रेनेड
  • महिला ने इस अनोखी चीज की तस्वीरें सोशल मीडिया पर की थी पोस्ट

By: Soma Roy

Published: 15 Dec 2020, 10:20 PM IST

नई दिल्ली। समुद्र किनारे टहलते हुए अक्सर लोगों को कई अजीबो—गरीब चीजें मिल जाती हैं। जिनमें कुछ बेहद दुर्लभ एवं बेशकीमती चीजें भी होती हैं। इसी धोखे में ब्रिटेन के केंट में रहने वाली एक मां-बेटी भी घर पर एक अनोखी चीज उठा लाईं। मगर घर में लाते ही अचानक तेज धमाका हुआ, जिसे देखकर उनकी रूह कांप गई। दरअसल महिला जिस अनोखी चीज को जीवाश्म समझ रहीं थी वो असल में द्वितीय विश्व युद्ध के दौर का एक ग्रेनेड था।

बताया जाता है कि 38 साल की जोडी क्रूज और उनकी 8 साल की बेटी इसाबेला समुद्र किनारे टहल रही थीं। तभी उनकी नजर वहां पड़े अजीबो—गरीब चीज पर पड़ी। उन्हें लगा कि ये कोई प्राचीन जीवाशम है या किसी जानवर की हड्डी है। वो बिना कुछ सोचे समझे इस दुर्लभ चीज को घर ले आईं और उसकी जांच करने लगीं। उन्होंने इस अनोखे वस्तु की तस्वीरें खींचकर सोशल मीडिया पर पोस्ट की। साथ ही इन्हें पुरातत्व विभाग को भी भेजा। जिससे चीज के बारे में सटीक जानकारी मिल सके। इस पर कई लोगों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दी, लेकिन सही जवाब नहीं मिला।

बाद में कुछ रिसर्च करने के बाद जोडी क्रूज ने इसमें पिन लगाया। मगर ऐसा करते ही अजीब चीज का एक हिस्सा पिघलने लगा और फिर ये पूरी तरह से आग के गोले में तब्दील हो गया। महिला ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उनका पूरा ड्राइंगरूम धुएं से भर गया। उन्हें अपनी बच्ची और पालतु जानवरों की चिंता सताने लगी। इस घटना से उनकी बेटी डरकर बाहर भाग गई। महिला ने सबको बचाने के लिए विचित्र चीज को तुरंत वॉशबेसिन में डाल दिया। ऐसा करते ही तेज धमाका हुआ। इससे वो दहशत में आ गई। जब जानकारों ने इस चीज की जांच की तो पता चला कि ये एक 80 साल पुराना ग्रेनेड है। इसका इस्तेमाल द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान हुआ था।

Soma Roy
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned