scriptLockdown: बूढ़ी मां को टोकरी पर बैठाकर नेपाल के लिए निकला ‘श्रवण बेटा’, लगातार चला रहा साइकिल | Mother's Day 2020 son take mother on bicycle out for nepal in lockdown | Patrika News

Lockdown: बूढ़ी मां को टोकरी पर बैठाकर नेपाल के लिए निकला ‘श्रवण बेटा’, लगातार चला रहा साइकिल

locationनई दिल्लीPublished: May 08, 2020 01:04:40 pm

Submitted by:

Naveen

-Coronavirus: कोरोना वायरस ( COVID-19 ) संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए देशभर में लॉकडाउन ( Lockdown ) जारी है।-Mother Day 2020 Special Story: इसी बीच मजदूरों और असहाय लोगों की बेबसी के कई किस्से सामने आ रहे हैं। अपने घरों को लौटने के लिए लोग पैदल ही मीलों का सफर तय कर रहे हैं।-Mother Son Story: युवक का नाम शेर सिंह है और अपनी 70 वर्षीय मां को साइकिल के पीछे बैठाकर शेर सिंह नेपाल के लिए निकला है।

Mother's Day 2020 son take mother on bicycle out for nepal in lockdown

नई दिल्ली।
Mother’s Day 2020: कोरोना वायरस ( coronavirus ) संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए देशभर में लॉकडाउन ( Lockdown ) जारी है। इसी बीच मजदूरों और असहाय लोगों की बेबसी के कई किस्से सामने आ रहे हैं। अपने घरों को लौटने के लिए लोग पैदल ही मीलों का सफर तय कर रहे हैं। 10 मई को मदर्स डे ( Mother’s Day Story 2020 ) है। बेबसी और लाचारी की यह दास्तां तस्वीर में दिख रही एक बूढ़ी मां और उसके बेटे की है।

Mother Son Story: युवक का नाम शेर सिंह है और नाम ही नहीं इनका जज्बा और साहस भी शेर की तरह ताकतवर है। अपनी 70 वर्षीय मां को साइकिल के पीछे बैठाकर शेर सिंह नेपाल के लिए निकला है। हजारों किलोमीटर के सफर को नापने के लिए दिन रात लगातार साइकिल के पैडल घुमा रहा है। मंजिल बहुत दूर है लेकिन इरादे मजबूत है। उसके जज्बे के आगे लंबी दूरी भी बोनी साबित हो रही है।

Super Moon: साल के आखिरी ‘सुपरमून’ का दिखा सुपर लुक, अब चंद्र ग्रहण देखने के लिए हो जाइए तैयार

 

lockdown_02.jpg

पटना से शुरू की यात्रा
शेर सिंह ने पटना से अपने वतन नेपाल के लिए साइकिल से यात्रा शुरू की है। उसका जोश और जज्बा देखकर हर कोई हैरान है। पटना में एक निजी कंपनी में काम करने वाले शेर सिंह ने लॉकडाउन ( Lockdown in India ) के चलते करीब एक हजार किलोमीटर की दूरी साइकिल से करने की ठानी। राह इतनी आसान नहीं थी क्योंकि बूढ़ी मां को भी ले जाना था। उसने साइकिल के पीछे फल की टोकरी बांधी और मां को उस पर बैठाया और निकल पड़ा मंजिल की ओर।

देखकर लोग हुए हैरान
शेर सिंह जब साइकिल पर निकले तो वाराणसी से करीब 25 किलोमीटर पहले राहत सामग्री बांट रहे युवकों की नजर उन पड़ी। सूखे कंठ और होठों पर जमी पपड़ी थी। लोगों ने रोक तो अपना नाम बताया और बोला बिहार से नेपाल सीमा सील है। ऐसे में वह बनारस, प्रतापगढ़, गोंडा, बहराइच होते हुए नेपाल के लिए निकले है।

मां की थी घर जाने की इच्छा
शेर सिंह ने बताया कि मां की घर जाने की इच्छा थी। लॉकडाउन ( COVID-19 Lockdown ) में कोई साधन नहीं मिला रहा था तो साइकिल से ही घर लौटने का मन बनाया। उसके पत्नी और बच्चे नेपाल में ही है। पीड़ा थी कि लॉकडाउन में उसे चाय तक नसीब नहीं हुई। भूखा प्यासा बस साइकिल चलाता। हालांकि, बीच में लोगों ने मदद भी की और उसे खाने का सामान भी दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो