scriptफेक अलर्ट: शिवसेना भवन पर बाला साहेब की जगह लगा दिया गया ‘सोनिया गांधी’ का पोस्टर? सामने आई चौंकाने वाली सच्चाई | mumbai shiv sena bhavan does not have a photo of sonia gandhi | Patrika News

फेक अलर्ट: शिवसेना भवन पर बाला साहेब की जगह लगा दिया गया ‘सोनिया गांधी’ का पोस्टर? सामने आई चौंकाने वाली सच्चाई

locationनई दिल्लीPublished: Dec 01, 2019 12:00:30 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

फेसबुक पर शेयर की गई फोटो
मुंबई में है शिवसेना का हेडक्वार्टर

shivsena

नई दिल्ली: महाराष्ट्र ( maharshtra ) में शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना ली है। शनिवार को फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित करके उद्धव ठाकरे ने बता दिया कि उनके पास सरकार चलाने के लिए जादुई नंबर हैं। लेकिन इन सबके बीच फेसबुक पर एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है, जिसका साथ एक बड़ा दावा भी किया जा रहा है।

इस बीजेपी नेता के साथ ‘खास दोस्ती’ को लेकर चर्चा में आई थी डिंपल कपाड़िया, मीडिया से बचाते हैं इस दोस्ती को

ये रहा वो दावा

दरअसल, फेसबुक पर एक फोटो शेयर की जा रही है। इस वायरल फोटो में मुंबई में शिवसेना हेडक्वार्टर शिवसेना भवन में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) का पोस्टर लगा हुआ दिख रहा है। फोटो के साथ दावा किया जा रहा है कि महाराष्ट्र में शिवसेना की कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनने के बाद शिवसेना ने सोनिया गांधी का ये पोस्टर लगाया है।

shivsena1.png

सच्चाई क्या है

हमने इस वायरल तस्वीर की पड़ताल की, तो हमने पाया कि इस वायरल तस्वीर से छेड़छाड़ की गई है। दरअसल, शिवसेना भवन पर जिस जगह पर सोनिया गांधी की तस्वीर लगी हुई दिखाई जा रही है वहां पर बाला साहेब ठाकरे का पोस्टर लगा हुआ है। हमने गूगल पर जब तस्वीर को ढूंढा तो हमने असली तस्वीर मिली। साथ ही असली तस्वीर हमें शिवसेना की साइट पर भी यही तस्वीर मिली। ऐसे में हमने पाया कि किया जा रहा दावा पूरी तरह गलत है।

shivsena2.png
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो