script10 साल छोटी हिंदू लड़की से शादी करने के लिए हिंदू बना मुस्लिम शख्स, फिर परिवार ने किया ऐसा कांड कि… | muslim man converts into hindu to marry a hindu girl | Patrika News

10 साल छोटी हिंदू लड़की से शादी करने के लिए हिंदू बना मुस्लिम शख्स, फिर परिवार ने किया ऐसा कांड कि…

Published: Aug 20, 2018 02:20:13 pm

Submitted by:

Sunil Chaurasia

33 वर्षीय मोहम्मद इब्राहिम सिद्दिकी ने अंजली जैन से शादी करने के लिए हिंदू धर्म अपनाकर आर्यन आर्या बन गया।

muslim

10 साल छोटी हिंदू लड़की से शादी करने के लिए हिंदू बना मुस्लिम शख्स, फिर परिवार ने किया ऐसा कांड कि…

नई दिल्ली। लव जिहाद के तो आपने सैकड़ों मामले सुने होंगे, लेकिन आज हम आपको एक ऐसा मामला बताने जा रहे हैं जिसे सुनने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। जी हां, कुछ ऐसा समझ लीजिए कि सूरज पूर्व दिशा से उगने के बजाए पश्चिम दिशा से उग आया हो। 33 साल के एक मुस्लिम शख्स ने हिंदू लड़की से शादी करने के लिए अपना धर्म परिवर्तन कर लिया और हिंदू बन गया। छत्तीसगढ़ से सामने आए इस मामले में लड़की की उम्र 23 साल है। लेकिन दोनों की लव स्टोरी में एक नया भूचाल सामने आ गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लड़की के घर वालों ने उसे पति से अलग कर दिया है।
33 वर्षीय मोहम्मद इब्राहिम सिद्दिकी ने अंजली जैन से शादी करने के लिए हिंदू धर्म अपनाकर आर्यन आर्या बन गया। लेकिन छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट ने आर्यन के पक्ष में फैसला नहीं सुनाया। जिसके बाद आर्यन ने हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए सीधे सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया है। आर्यन की याचिका पर कार्यवाही करते हुए सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा और यमूर्ति डी. वाई. चंद्रचूड़़ की पीठ ने पूरे मामले पर छत्तीसगढ़ सरकार से जवाब मांगा है। आर्यन ने अंजली के परिजनों पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे अंजली की बगैर अनुमति के उसकी आज़ादी पर लगाम लगा दी है। इतना ही नहीं आर्यन को अंजली के परिजनों के साथ-साथ समाज के कट्टरपंथी लोग धमकी दे रहे हैं।
हाई कोर्ट ने अंजली के घर वालों को निर्देश दिए थे कि वे उसे या तो अपने साथ रखें या फिर किसी हॉस्टल में रहने का प्रबंध कराएं। जबकि अंजली की उम्र 23 साल है और वह बालिग है। इतना ही नहीं अंजली ने अपनी मर्ज़ी से ही आर्यन से शादी भी की थी। जानकारी के मुताबिक अंजली ने रायपुर के एक आर्य समाज मंदिर में 25 फरवरी, 2018 को इब्राहिम से आर्यन बने 33 साल के शख्स से शादी की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो