स्लम से प्रभावित इस फिल्म की सोशल मीडिया पर हो रही खूब तारीफ, दृश्य कर देता है रोंगटे खड़े

  • 'मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर' की अधिकतम शूटिंग की गई मुंबई में
  • निर्माताओं ने शूटिंग के दौरान आई चुनौतियों का किया जिक्र
  • फिल्म के ट्रेलर में छोटे कान्हू की यात्रा को दिखाया गया है

By: Priya Singh

Published: 03 Mar 2019, 02:51 PM IST

नई दिल्ली। राकेश ओमप्रकाश मेहरा की आगामी फिल्म 'मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर' की अधिकतम शूटिंग मुंबई के स्लम एरिया में की गई है। हाल ही में निर्माताओं ने एक वीडियो के जरिए शूटिंग के दौरान आई चुनौतियों का जिक्र किया था। स्लम में शूटिंग शुरू करने से पहले हर किसी को यहीं लग रहा था कि वहां की स्थिति बुरी होगी और सुविधाओं की कमी होगी जिससे उन्हें शूटिंग में भी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है।

लेकिन जब टीम असली लोकेशन पर पहुंची तो उनका यह भ्रम टूट गया, क्योंकि उनकी उपेक्षा अनुसार यह स्लम काफी साफ-सुथरा था और वह इससे काफी प्रभावित हो गए थे। स्लम में मौजूदा घर साफ-सुथरे होने के कारण फिल्म की टीम ने वहां एक घर किराए पर ले लिए था जिसका इस्तेमाल वहां रहने और आराम करने के लिए किया जाता था। फिल्म की कहानी स्वच्छता पर आधारित है और ऐसे में मुंबई की बस्ती में स्वच्छता देख कर फिल्म की संपूर्ण टीम अभिभूत महसूस कर रही थी।

 

my dear prime minister team influenced by mumbai slum

हाल ही में रिलीज हुए फिल्म के ट्रेलर में छोटे कान्हू की यात्रा को दिखाया गया है जो अपनी मां की सुरक्षा के लिए शौचालय बनाने के अपने सपने को पूरा करने के लिए तैयार है। इसमें स्लम क्षेत्र में रहने वाले लोगों के सामने आने वाली वास्तविक समस्याएं भी दर्शाई गई हैं। फिल्म में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री अंजलि पाटिल, मकरंद देशपांडे, रसिका अगाशे, सोनिया अल्बिजुरी और नचिकेत पूर्णापत्रे नजर आएंगे। फिल्म का संगीत शंकर-एहसान-लॉय और लिरिक्स गुलजार द्वारा लिखे गए हैं। ओमप्रकाश मेहरा के निर्देशन में बनी फिल्म 'मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर' जो 15 मार्च को रिलीज होने के लिए तैयार है।

Priya Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned