scriptसमुद्र किनारे मिल रहीं हैं दर्जनों बच्चों की गुड़ियाँ, वैज्ञानिक भी हैं खौफ में | Mystery as scientists discover dozens of creepy dolls along the beach | Patrika News

समुद्र किनारे मिल रहीं हैं दर्जनों बच्चों की गुड़ियाँ, वैज्ञानिक भी हैं खौफ में

Published: May 04, 2022 10:23:04 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

weird news: एक समुद्र तट पर वैज्ञानिकों को रहस्यमयी तरीके से गुड़िया मिल रही हैं जो बेहद अजीब हैं। वैज्ञानिक भी इन्हें देखकर हैरान हैं।

Mystery as scientists discover dozens of creepy  dolls along the beach

Mystery as scientists discover dozens of creepy dolls along the beach

बच्चों के खेलने वाले खिलौने तो कई हैं लेकिन गुड्डे-गुड़िया से उनका लगाव कुछ अलग ही होता है। परंतु फिल्मों में अक्सर गुड़िया को लेकर खौफ़नाक और भूतों से जोड़कर दिखाया जाता है। ऐसे में गुड़िया को लेकर लोगों में काफी डर देखने को मिला है। आप कहीं जाएँ और सड़क पर गुड़िया मिल जाए तो आप एक पल को डर जाते होंगे कि कहीं उसपर कोई जादू-टोना तो नहीं किया गया। हाल ही में कुछ वैज्ञानिकों को समुद्र किनारे दर्जनों गुड़िया देखने को मिलीं जिसे देख उनके होश उड़ गए।
एक अंग्रेजी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के टेक्सास में कुछ वैज्ञानिक समुद्र तट पर घूमने गए थे, तभी उन्हें खौफनाक गुड़िया दिखाई दी। इन गुड़ियों को देखकर वैज्ञानिक इतने हैरान हुए कि उन्होंने ये पूरी घटना सोशल मीडिया पर भी शेयर की है। यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सास मरीन साइंस इंस्टीट्यूट के प्रोफेसर जेस टनल ने बताया कि वो सप्ताह में दो बार गोल्फ कोस्ट बीच पर जाते हैं। इसी तरह वो एक बार गए तो उन्हें समुद्र तट पर ईरी डॉल दिखाई दी। ऐसा पिछले कुछ समय से लगातार उन्हें देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़ें

इस गांव में पैदा होती हैं सिर्फ लड़कियां, वैज्ञानिक भी नहीं उठा पाए रहस्य से पर्दा

इस घटना को देखकर वो खुद हैरान है कि इतनी गुड़िया समुद्र तट पर कैसे बहकर कहाँ से आऊर कैसे पहुँच रही हैं। प्रोफेसर जेस टनल विज्ञान से संबंधित काम के लिए समुद्र तट पर जाते हैं लेकिन इस घटना से वो काफी हैरान हैं। अब उन्हें 30 से अधिक गुड़िया मिल चुकी हैं और सभी काफी अजीब हैं।

जनवरी 2021 में उन्हें जो पहली गुड़िया मिलीथी उसका केवल सिर था लेकिन एक शख्स से उसे खरीदा था। उस शख्स ने उस गुड़िया के लिए 2600 रुपये दिए थे। प्रोफेसर ने ये पैसे समुद्र के किनारे काम करने वाले रेस्क्यू प्रोग्राम को दे दिया था। अब वो इन गुड़ियों को बेचकर जो भी पैसे मिल रहे रेस्क्यू प्रोग्राम को दान कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो