scriptNational fresh breath day 2020: इन आर्योवेदिक उपायों से करें सांस संबंधी समस्याओं का उपचार ! | National fresh breath day 2020 | Patrika News

National fresh breath day 2020: इन आर्योवेदिक उपायों से करें सांस संबंधी समस्याओं का उपचार !

Published: Aug 06, 2020 07:56:09 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

National Fresh Breath Day 2020: ताजी सांस के लिए लोगों में जागरूकता लाने के लिए हर साल National Fresh Breath Day मनाया जाता है। दुनियाभर में ये दिन हर साल 6 अगस्त को मनाया जाता है।

National Fresh Breath Day 2020

National Fresh Breath Day 2020

National Fresh Breath Day 2020: जिंदा रहने के लिए सबसे जरूरी है सांस लेना लेकिन लेकिन लंबी उम्र तक हेल्दी बने रहने के लिए आप कैसी सांस लेते हैं, यह बात भी बहुत मायने रखती है। पर्यावरण प्रदूषित (Environment polluted) होने की वजह से हमें अच्छी और ताजी सांस बेहद जरूरी है। इसी ताजी सांस के लिए लोगों में जागरूकता लाने के लिए हर साल National Fresh Breath Day मनाया जाता है। दुनियाभर में ये दिन हर साल 6 अगस्त को मनाया जाता है।

तेजी से बढ़ रही सांस संबंधित बिमारियां (Respiratory diseases)

दुनिया भर में लोग सांस संबंधित बिमारियों से जूझ रहे हैं। अस्थमा ने अपने पैर बड़े ही तेज़ी से पसारे हैं। ये बीमारी किसी भी उम्र के इंसान को हो सकता हैं चाहे वो बूढ़ा हो, या बच्चा। दमा होने के कई कारण हो सकते हैं। कई लोगों में यह धूल और परागकण आदि की एलर्जी, मौसम में आए बदलाव, कई तरह के खाद्य पदार्थ, दवाइयों, इत्र, परफ्यूम जैसी खुशबू और कई अन्य वजहों से हो सकता है।

आज National Fresh Breath Day के मौके पर हम इन बिमारियों को आर्योवेदिक इलाज बताने जा रहे हैं। जिनकी मदद से आप इनसे निजात पा सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो