2 साल पहले नेटफ्लिक्स की इस सीरीज में हुआ था 'कोरोना वायरस' का जिक्र, हूबहू दुनिया में हो रहा है वैसा

(Coronavirus) के बारे में भविष्यवाणी 2 साल पहले यानि 2018 में ही हो चुकी थी।

Vivhav Shukla

26 Mar 2020, 11:02 PM IST

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) से पूरी दुनिया डरी हुई है। इस वायरस ने 21000 से अधिक लोगों को अपना शिकार बना चुकी है। वहीं लाखों लोग इस वायरस के संक्रमण से ग्रसित हैं। इन सब के सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा। इस वीडियो के साथ दावा किया जा रहा है। (Coronavirus) के बारे में भविष्यवाणी 2 साल पहले यानि 2018 में ही हो चुकी थी।

दुनिया के सबसे ताकतवर देश में मचा हाहाकार, लोग घर लौटने के लिए खरीद रहे हैं 20 लाख रु का टिकट

यह वीडियो एक सितम्बर 2018 में Netflix पर आई कोरियन सीरीज My Secret Terrius का है। इस सीरीज के वीडियो के एक क्लीप को शेयर करते हुए लोग दावा कर रहे हैं कि 2 साल पहले ही जनता को सीरीज के जरिए आगाह किया गया था।

बता दें My Secret Terrius नेटफ्लिक्स की पापुलर सीरीजों में से एक हैं। ये साल 2018 में रिलीज हुई थी। इस सीरीज में कोरिया के एक्टर सो जी-सब लीड रोल में थे। उन्होंने इसमें एक सीक्रेट एजेंट की भूमिका निभाई थी।

कोरोना ने छीन ली इन मजदूरों की रोजी-रोटी, लॉकडाउन में हजारों KM पैदल चल घर लौटने को मजबूर

इस सीरीज के 10वें एपिसोड में दिखाया गया था कि जी-सब अपने दोस्त से इंसान द्वारा बनाए गये एक वायरस के आगाह करते हुए दिखाई देते हैं। वे कहते हैं कि किसी ने कोरोना वायरस को मोर्टेलिटी रेट 90 फीसदी तक बढ़ाने के लिए बनाया है। जिसका इस्तेमाल एक बायोलॉजिकल हथियार की तरह होने वाला है। ये वायरस सिर्फ 5 मिनट के एक्सपोजर से ही वायरस आपको सीधा आपके फेफड़ों पर अटैक करता है।

Video: इस तरीके को अपना लिया तो खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस

सारीज में दिखाया गया है कि जी-सब कहते हैं कि अभी तक इस वायरस से लड़ने के लिए और इसे ठीक करने के लिए अभी को वैक्सीन नहीं बनी है। सारीज के इस वीडियो के देखने के बाद लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं।

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned