scriptनए स्टाइल व डिजाइन में पसंद की जा रहीं हैं साडियां, जानिए क्या है खास | New Saree styles in trending | Patrika News

नए स्टाइल व डिजाइन में पसंद की जा रहीं हैं साडियां, जानिए क्या है खास

Published: Mar 09, 2021 02:57:32 pm

इन दिनों नई नवेली दुल्हन को ऐसी साडिय़ां पहननी ज्यादा पसंद आती हैं जो सिंपल और सोवर होने के साथ ही आकर्षक भी दिखे।

saree_styles.jpg
कहते हैं कि कपड़ों का फैशन हर 6 या 10 माह में बदल जाता है या पुराना हो जाता है। इसकी वजह बॉलीवुड इंडस्ट्री और फैशन डिजाइनर के आए दिन किए जाने वाले एक्सपेरिमेंट भी फैशन में बदलाव ला रहे हैं। हालांकि इन्हें काफी पसंद भी किया जाता है। इनमें खासतौर पर सिंगल व डबल लेयर्ड फ्रिल, इंडोवेस्टर्न साड़ी, ग्रे व मैटेलिक कलर साड़ी, हैवी बॉर्डर ब्रॉच, और पार्टी वियर डिजाइन व स्टाइल साड़ी काफी पॉपुलर हो रही हैं।
She News : महिलाएं ऐसे बनें बेहतर मनी मैनेजर

किडनी को रखना है स्वस्थ तो इन फलों क्या करें सेवन, मिलेगा स्वास्थ्य लाभ

लिस्ट में टॉप पर पॉपुलर साड़ी
इन दिनों नई नवेली दुल्हन को ऐसी साडिय़ां पहननी ज्यादा पसंद आती हैं जो सिंपल और सोवर होने के साथ ही आकर्षक भी दिखे। ऐसे में नई जनरेशन और आज के फैशन को देखते हुए फैशन डिजाइनर ऐसी साडिय़ां डिजाइन करने लगे हैं जो ट्रेडिशनल होने के साथ ही पहनने में भी फैशनेबल लगे। ऐसे में फ्रिल्ड, रफल और सेमी डे्रप्ड साड़ी को खासतौर पर पसंद किया जाता है। इन साड़ी की खास बात है कि ये प्लेन के अलावा प्रिंटेड भी मिलती हैं साथ ही ये हल्के वर्क में काफी खूबसूरत दिखती हैं। हालांकि इनके ब्लाउज काफी हैवी होते हैं जिससे न्यूली ब्राइड का लुक उभरकर आता है। इनके साथ लाइट ज्वैलरी व लाइट मेकअप किया जा सकता है।
ग्रे व मैटेलिक कलर की साड़ी ज्यादा चलन में
न्यूली ब्राइड के अलावा पार्टी वियर साड़ी की बात करें तो मैटेलिक , ग्रे या गोल्ड कलर की साड़ी आजकल की जनरेशन को काफी आकर्षित कर रही हैं। इन साडिय़ों का फैब्रिक सॉफ्ट होने के साथ ही शाइनी होता है जिससे दूसरे तरह की एसेसरीज इसके साथ जोडऩे की जरूरत नहीं पड़ती है। कंधे पर आने वाले पल्लू पर लगे ब्रॉच से इसका लुक और ज्यादा बढ़ जाता है। कंधे पर आपको किसी भी अन्य डिजाइनर पिन को लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। साथ ही इस तरह की साड़ी में आगे की तरफ प्लेट्स बनी हुई आती है। रेडी टू वियर ड्रेस की लिस्ट में इसे जोड़ा गया है।
कंफर्टेबल हैं सूट स्टाइल साड़ी
इन दिनों ट्रेंड के अलावा हर ओकेशन के हिसाब से परफेक्ट दिखने वाली साड़ी बन गई है सूट स्टाइल साड़ी। इस तरह की साड़ी को ड्रेप करने में ज्यादा समय भी नहीं लगता है। प्लाजो या हैरम बॉटम के साथ ऊपर यदि आप क्रॉप टॉप भी पहन रही हैं तो मैचिंग दुपट्टे से इस स्टाइल को अपना सकती हैं। पार्टी वियर के अलावा जिन लड़कि यों की शादी नहीं हुई हैं वे भी इसे कंफर्टेबल होकर पहन सकती हैं।
हैवी बॉर्डर के संग ब्रॉच स्टाइल
हैवी वर्क का फैशन थोड़ा पुराना सा होता जा रहा है। आजकल महिलाओं को किसी भी ओकेशन के लिए लाइट वेट लेकिन हैवी फैब्रिक वाली साडिय़ां पहनना पसंद आने लगा है। खास बात यह है कि ब्राइट या लाइट कोई भी कलर क्यों न हो, ये साडिय़ां पेस्टल कलर में ही फबती हैं। पीच, एक्वा ग्रीन, रॉयल ब्लू आदि काफी ट्राई किए जा रहे हैं। इसमें बीच वाला हिस्सा प्लेन व बॉर्डर व पल्लू पर बना ब्रॉच हैवी लुक में होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो