चालान बचाने को लोग अपना रहे हैं ये मजेदार जुगाड़, तकनीक जान छूट जाएगी हंसी

  • Motor Vehicles Act : मोटर व्हीकल एक्ट से सोशल मीडिया पर मचा हंगामा
  • कुछ लोगों ने आरसी की कॉपी वाहनों पर चिपकाई

By: Soma Roy

Updated: 05 Sep 2019, 02:15 PM IST

नई दिल्ली। नया मोटर व्हीकल कानून के लागू होते ही लोगों में खलबली मच गई है। वे ट्रैफिक नियम तोड़ने पर लगने वाले भारी जुर्माने से बचने के लिए कई तरह के जुगाड़ लगा रहे हैं। कुछ जहां कार का चालान बचाने के लिए सीट बेल्ट की डिजाइन वाली टी-शर्ट पहन रहे हैं, तो वहीं कुछ लोग मोटरसाइकिल को पैदल खींचकर ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे ही देसी जुगाड़ इन दिनों तेजी से वायरल हो रहे हैं।

1.कार में सीट बेल्ट न लगाने पर होने वाले चालान से बचने के लिए लोगों ने एक नई तरकीब निकाली है। इसके तहत लोग ऐसी टी-शर्ट पहन रहे हैं जिसमें बेल्ट का निशान छपा हुआ होता है। ये बिल्कुल कार के सीट बेल्ट जैसा लगता है।

2.दो पहिया वाहनों के कागज पूरे न होने पर भी चालान हो जाता है। इससे बचने के लिए कुछ लोग आरसी को लैमिनेट कराकर अपनी गाड़ी पर चिपका लिया है।

photocopy1.jpg

3.रास्ते में ट्रैफिक पुलिस दिखने पर कुछ लोग बाइक और स्कूटर पैदल खींचते हुए दिखाई देते हैं। लोगों का कहना है कि जब वे गाड़ी चला ही नहीं रहे तो चालान कैसे कटेगां

4.चालान से बचने के लिए सोशल मीडिया पर कई मजेदार तरीके भी वायरल हो रहे हैं। इसमें कुछ लोग बाइक को अपने सिर पर उठाकर ले जाते हुए दिखाई देते हैं।

5.सोशल मीडिया पर एक और मीम वायरल हो रहा है जिसमें लोग बाइक में साइकिल के पहिये लगाकर चलते हुए दिखाई देते हैं।

Show More
Soma Roy
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned