scriptViral Alert! बच्चों की जान पर मंडरा रहा खतरा, इस खतरनाक ‘जूम चैलेंज डांस’ से बच्‍चों को रखें दूर | new viral zoom challenge dance craze is putting children in danger | Patrika News

Viral Alert! बच्चों की जान पर मंडरा रहा खतरा, इस खतरनाक ‘जूम चैलेंज डांस’ से बच्‍चों को रखें दूर

Published: Jul 22, 2018 11:16:08 am

Submitted by:

Priya Singh

छोटे-छोटे बच्चों को भी डांस करते हुए गाने की एक लाइन Zoom के आने पर पैर पकड़कर जोर से खींच दिया जा रहा है।

new viral zoom challenge dance craze is putting children in danger

Viral Alert! बच्चों की जान पर मंडरा रहा खतरा, इस खतरनाक ‘जूम चैलेंज डांस’ से बच्‍चों को रखें दूर

नई दिल्ली। सोशल मीडिया के इस जमाने में कोई हफ्ता ऐसा नहीं जाता जब यहां कोई चैलेंज वायरल ना हो। इन दिनों जहां एक ओर रैपर ड्रेक के सॉन्‍ग पर ‘इन माय फीलिंग’ डांस चैलेंज बड़ों में वायरल हो रहा है, वहीं बच्‍चों पर ‘जूम चैलेंज’ का खुमार चढ़ गया है। लेकिन यही चैलेंज दुनियाभर के बच्चों के लिए खतरा बन गया है। इस चैलेंज को जूम चैलेंज (Zoom Challenge) का नाम दिया गया है। इस चैलेंज के तहत छोटे-छोटे बच्चों को भी डांस करते हुए गाने की एक लाइन आने पर पैर पकड़कर जोर से खींच दिया जा रहा है।

स्किन कैंसर के 1,32,000 मामले सामने आने के बाद, किसी जनरल स्टोर पर मिलने वाली ये क्रीम बनी रामबाण

https://twitter.com/hashtag/Zoomchallenge?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

जानकारी के लिए बता दें कि, अचानक स्‍क्रीन से गायब होने के कारण बच्‍चों को यह खेल जैसा लग रहा है। लिहाजा उनमें इसकी पॉपुलैरिटी भी बढ़ रही है। लेकिन पैरेंट्स के लिए यह बड़ी परेशानी बनकर उभरी है। असल में इस दौरान कई बच्‍चों के सिर बुरी तरह घायल हो गए हैं। इस चैलेंज के तहत छोटे-छोटे बच्चों को भी डांस करते हुए गाने की एक लाइन Zoom के आने पर पैर पकड़कर जोर से खींच दिया जा रहा है। इससे कई बच्चों को गंभीर चोट लगने की खबर है। यह वीडियो लिल याकटी के गाने ‘मिकी’ पर वायरल हो रहा है।

भगवान ऐसी औलाद किसी को न दे, पुलिस को बेटे की हैवानियत बताते-बताते फफक कर रो पड़ा बूढ़ा पिता..

गौर करने वाली बात तो यह है कि, वायरल ‘जूम चैलेंज’ में न सिर्फ बच्‍चों बल्‍क‍ि पालतू कुत्‍तों को भी शामिल किया जा रहा है। वहीं कई लोग इसे करते हुए सावधानी भी बरत रहे हैं। कई मीडिया चैनलों पर यह वीडियो बच्चों को प्रताड़‍ित करने वाला बताया जा रहा है। आपको बता दें कि इससे पहले ब्लैक बीटल्स गाने पर मैनिक्यून चैलेंज भी काफी प्रचलित हुआ था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो