Corona: New Zealand में अब हफ्ते में 4 दिन ही करना होगा काम! जानें क्यों लिया ऐसा फैसला?

New Zealand की प्रधानमंत्री जसिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern) पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए Lockdown के बाद देश में हफ्ते में 4 दिन काम और 3 दिन छुट्टी का पैटर्न लागू करने पर विचार कर कर रही हैं

By: Vivhav Shukla

Published: 22 May 2020, 08:06 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है। 50 लाख से अधिक लोग वायरस के चपेट में आ चुके। हर देश में Lockdown लगा हुआ है। हालांकि कई देशों अब सामान्य जनजीवन बहाली की कोशिशें शुरू हो गई है। इनमें से एक देश New Zealand भी है। यहां हालात पहले से सुधर रहे हैं और सरकार अर्थव्यवस्था (Economy) को बढ़ाने के लिए नए नए नियम बना रही है।

क्या Homeopathy की दवा से ठीक हो रहे हैं Corona के मरीज? जानें पूरा सच

हाल ही में न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जसिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern) ने देश में नए वर्क कल्चर लाने की बात कही है। दरअसल, इस नियम के तरह सरकार ने सुझाव दिया है कि कंपनियां लोगों से हफ्ते में सिर्फ 4 दिन ही काम करवाएं और 3दिन लोगों को छुट्टी दे। सराकर का मानना है कि इससे देश में आर्थिक गतिविधियों में तेजी आ सकेगी।

प्रधानमंत्री Jacinda Ardern ने एक फेसबुक लाइव के दौरान बताया कि इसे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा है कि वर्क और लाइफ के बीच एक बैलेंस की जरूरत है। अगर कंपनियां लोगों से हफ्ते में चार दिन ही काम करवाती हैं तो उनकी प्रोडक्टिविटी बढ़ेगी।

'गोरे-गोरे मुखड़े' गाने पर दादी ने किया धमाकेदार डांस, वीडियो हुआ वायरल

बता दें प्रधानमंत्री जसिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern) देश की अर्थव्यवस्था में तेजी लाने के लिए लोगों से सुझाव मांगे थ। इसपर कई लोगों ने अपनी राय दी थी कि हफ्ते में 4 दिन का वर्क डे होना चाहिए. इसी के बाद सरकार ने ऐसा फैसला लिया। प्रधानमंत्री जसिंडा ने कहा है कि कंपनियों को इसपर विचार करना चाहिए। इससे देश को फायदा होगा।

 
Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned