इस वीडियो को देखकर न्यूजीलैंड ने भारत को रोका फाइनल में जाने से....

इस वीडियो को देखकर न्यूजीलैंड ने भारत को रोका फाइनल में जाने से....

Prakash Chand Joshi | Publish: Jul, 11 2019 03:08:18 PM (IST) हॉट ऑन वेब

  • World Cup 2019: भारत की ऐसी हार की नहीं की थी किसी ने कल्पना
  • धोनी-जड़ेजा के अलावा कोई बल्लेबाजी नहीं चला
  • न्यूजीलैंड ने जबरदस्त गेंदबाजी की

नई दिल्ली: भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2019 ( World Cup 2019 ) के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार मिली। इसके साथ ही भारत की फाइनल में जाने की उम्मीद अब एक सपना बनकर रह गई है, जो इस बार तो पूरा नहीं हो पाएगा। ऐसे में इस मैच की चर्चा चारों तरफ है। हर कोई मैच की चर्चा कर रहा है और करे भी क्यों न क्योंकि न्यूजीलैंड ( NewZealand ) ने पहले 4 ओवर में ही भारत को हार की तरफ ढकेल दिया था। ऐसे में माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड ने इसकी तैयारी एक मैच का वीडियो देखकर की थी।

 

icc cricket world cup 2019

क्या था वीडियो में

भारत की हार को लेकर एक चर्चा काफी तेज है, जिसमें कहा जा रहा है कि कीवी टीम ने भारत को फाइनल मैच में जाने से रोकने के लिए एक वीडियो देखा था और ये वीडियो था चैंपियंस ट्रॉफी 2017 ( Champions Trophy 2017 ) का फाइनल। जहां भारत और पाकिस्तान की टक्कर हुई थी। इस अहम मैच में पाकिस्तान ने शुरुआती ओवर में ही भारतीय टीम के के टॉप ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया था। ठीक उसी तरह की रणनीति न्यूजीलैंड ने भी टीम इंडिया के खिलाफ सेमीफाइनल के लिए बनाई थी। रोहित शर्मा ( Rohit Sharma ) को दूसरे ओवर में ही हेनरी ने चलता कर दिया। फिर ट्रेंट बोल्ट ने विराट कोहली को अपने जाल में फंसा लिया और उनका विकेट ले लिया। कप्तान केन विलियमसन ने कोहली को आउट करने के लिए खास तरह की रणनीति बनाई थी और वो उसमें कामयाब रहे। इसके बाद तो टीम इंडिया के विकेट ताश के पत्तों की तरह बिखरते चले गए।

पाक ने हराया था भारत को

साल 2017 का वो दिन जब पाकिस्तान ( Pakistan ) ने चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में टीम इंडिया को हराया था। वो दिन शायद अब भी कोई नहीं भूल पाया है। पाक ने भारत को जीत के लिए 339 रनों का लक्ष्य दिय था। इस भारी भरकम लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम की हालत ये थी कि वो 72 रनों पर अपने 6 विकेट खो बैठी थी। इस मैच को भारत 180 रनों से हार गया था। न्यूजीलैंड ने भी टीम इंडिया ( Team India ) के अहम तीन विकेट 5 रन पर ही गिरा दिए थे। इसमें ओपनर रोहित शर्मा, केएल राहुला और कप्तान विराट कोहली शामिल थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned