script

भारतीय चारपाई 41,000 रुपये में बेची जा रही है न्यूज़ीलैंड की वेबसाइट पर, जानिए डिटेल्स

locationनई दिल्लीPublished: Sep 02, 2021 11:34:44 am

Submitted by:

Tanay Mishra

न्यूज़ीलैंड की एक वेबसाइट पर भारत की चारपाई को 41,000 रुपये में बेचा जा रहा है। जी हां, आपने सही सुना। यह बात भारत में हर इंसान को चौंका सकती है।

imgonline-com-ua-convertexe84zffukhf.jpg

New Zealand Website Selling Indian Charpai For 800 NZ Dollars

नई दिल्ली। चारपाई भारत में लंबे समय से चली आ रही है। यह एक तरह का बिस्तर है जो वज़न में भी ज़्यादा भारी नहीं होता। शहरों में आजकल चारपाई ज़्यादा नहीं चलती पर गांवों में आज भी चारपाई चलन में है। इसकी एक खास बात यह भी है कि यह सस्ती कीमत पर मिल जाती है। पर यहीं चारपाई न्यूज़ीलैंड की एक वेबसाइट पर 41,000 रुपये में बेची जा रही है।
Vintage Indian Daybed के नाम से बेचा जा रहा है

न्यूज़ीलैंड की एक वेबसाइट पर भारतीय चारपाई को 800 NZ डॉलर में बेचा जा रहा है। रुपये में इसकी कीमत 41,297 रुपये है। इस वेबसाइट पर चारपाई को Vintage Indian Daybed के नाम से बेचा जा रहा है। इस चारपाई की भारत के प्राचीन बिस्तर के रूप में मार्केटिंग की जा रही है।
charpai.jpg
यह भी पढ़े – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कौनसा फोन इस्तेमाल करते है? आइए जाने

महंगी कीमत पर चारपाई बेचने का सम्भव कारण

भारतीय चारपाई को 41,000 रुपये जैसी महंगी कीमत पर बेचने का कारण विदेशों में भारत की विंटेज चीज़ों की अक्सर डिमांड रहती है। लोगों में ऐसी चीज़ों के लिए शौक देखने को मिलता है। ऐसे में अक्सर लोग इस तरह की पुरानी भारतीय चीज़ों को ऊंची कीमत पर बेचकर मुनाफा कमाने की कोशिश करते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो