scriptVideo: जन्म के बाद काम नहीं कर रहा था हार्ट! डॉक्टर्स ने ऐसे बचाई जान, लौट आई धड़कने | Newborn's heartbeat stopped after birth, doctors gave life like this by becoming God | Patrika News

Video: जन्म के बाद काम नहीं कर रहा था हार्ट! डॉक्टर्स ने ऐसे बचाई जान, लौट आई धड़कने

locationनई दिल्लीPublished: Feb 04, 2023 03:03:13 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

डॉक्टर्स को धरती पर भगवान का रूप माना जाता है। डॉक्टर्स की वजह से कई लोग मौत के मुंह से बाहर आ जाते हैं। उन्हें नया जीवन मिल जाता है। एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है।

heartbeat

heartbeat

सोशल मीडिया पर हर रोज कई तरह के वीडियोज देखने को मिलते हैं। इनमें से कुछ ऐसे होते हैं, जिनको देखकर सभी हैरान रह जाते हैं। कई बार ऐसे वीडियोज भी वायरल होते रहते हैं, जिनमें मरते हुए लोगों को जीवनदान भी मिला है। डॉक्टर्स को धरती पर भगवान का रूप माना जाता है। डॉक्टर्स की वजह से कई लोग मौत के मुंह से बाहर आ जाते हैं। उन्हें नया जीवन मिल जाता है। एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि डॉक्टर्स ने किस तरह से एक नवजात शिशु की जान बचाई। इसको देखकर हर कोई डॉक्टर और उसकी टीम की खूब तारीफ कर रहा है।


इस वीडियो में किसी अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर के अंदर का नजारा है। इसमें देखा जा सकता है कि डॉक्टर्स एक नवजात शिशु की जान बचाने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं। वीडियो के मुताबिक, जन्म लेने के बाद नवजात का हार्ट काम नहीं कर रहा था। इसके बाद डॉक्टर्स कोशिश कर रहे थे कि किसी भी तरह से बच्चे का हार्ट काम करने लगे ताकि वह अपनी नई दुनिया देख सके।

https://twitter.com/TheFigen_/status/1621510463048810497?ref_src=twsrc%5Etfw


डॉक्टर्स की पूरी टीम बच्चे की जान बचाने की कोशिश में जुटी हुई है। पहले वे अपने हाथों से बच्चे के हार्ट को पंप करने की कोशिश करते हैं और उसे ऑक्सीजन भी देते हैं। पर कोई फायदा नहीं होता। लेकिन डॉक्टर्स निराश नहीं हुए और अपनी कोशिश जारी रखी।

 


वीडियो में आप देख सकते है कि डॉक्टर्स बच्चे को उल्टा लटकाते हैं और उसकी पीठ थपथपाते नजर आ रहे हैं। थोड़ी देर में बच्चे की धड़कने फिर से चलने लगती हैं। बच्चा आंखे खोलता है और रोने लगता है। यह देखकर डॉक्टर्स के चेहरों पर खुशी नजर आ जाती है। इस अनोखे वीडियो को ट्विटर पर @TheFigen नाम के अकाउंंट से शेयर किया गया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर देखा जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो