scriptनिर्भया केस : मरने से पहले अपराधी को आई मां की याद, फूट-फटकर बयां किया दिल का हाल | NIrbhaya Case : Accused Mukesh is Missing his Mother,He gets Emotional | Patrika News

निर्भया केस : मरने से पहले अपराधी को आई मां की याद, फूट-फटकर बयां किया दिल का हाल

locationनई दिल्लीPublished: Jan 12, 2020 01:15:35 pm

Submitted by:

Soma Roy

Nirbhaya Accused : 22 जनवरी को अपराधियों को दी जाएगी फांसी, डेथ वारंट जारी
इस समय निर्भया के चारों दोषी जेल संख्या दो में रह रहे हैं

Nirbhaya Accused

Nirbhaya Accused Mukesh

नई दिल्ली। निर्भया कांड (Nirbhaya Case) के दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी कर दिया गया है। ऐसे में लोगों को बस 22 जनवरी का इंतजार है। क्योंकि इसी दिन सुबह सात बजे अपराधी फांसी(fansi) के फंदे से झूल रहे होंगे। मगर मौत की घड़ी के नजदीक आते ही हत्यारों की दिल की धड़कनें बढ़ गई है। तभी एक दोषी (accused) को अचानक अपनी मां की याद सताने लगी। उसने पुलिस से अपनी मां से मिलने की फरियाद की थी।
मानसिक रूप से बीमार युवती की रेप के बाद हत्या, पुलिस ने उठाया अंतिम संस्कार का जिम्मा

सूत्रों के मुताबिक दोषी मुकेश को अपनी मां की याद आ रही थी। उसने भावुक होकर उनसे मिलने की इच्छा जताई थी। चूंकि डेथ वारंट (death warrant) जारी होने के बाद अपराधी अपने परिजनों से मिल सकता है। ऐसे में मुकेश की ये इच्छा पूरी की गई थी। उसने जेल संख्या दो के अधीक्षक कार्यालय परिसर में अपनी मां से मुलाकात की थी। आधे घंटे तक चली इस बातचीत के दौरान कई बार मुकेश फूट-फूटकर रोया भी। उसे अपने किए का पछतावा होता दिखा।
accused.jpg
हालांकि इस भेंट के बारे में तिहाड़ जेल ने मना किया है। आधिकारिक तौर पर जारी किए गए बयान के मुताबिक ऐसी कोई मुलाकात नहीं हुई है। फिलहाल निर्भया के दोषियों को जेल संख्या दो के कस्तूरी वार्ड में शिफ्ट कियागया है। यहां वे बाकी कैदियों से बिल्कुल अलग-थलग और अकेले रह रहे हैं। उन्हें सूली पर लटकाने के लिए तिहाड़ जेल प्रशासन डमी को फांसी पर लटकाने की प्रैक्टिस कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो