Nirbhaya case latest news: निर्भया के गुनहगार ने चली चाल फिर आया यू टर्न!

Nirbhaya मामले में दोषी फांसी से बचने के लिए रोज नए-नए दांव चल रहे हैं। निर्भया मामले में फांसी की सजा पाए दोषियों में से एक मुकेश सिंह की याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि याचिकाकर्ता के वकील को जल्द सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री के पास अपील करें।

By: Vivhav Shukla

Published: 12 May 2020, 03:35 PM IST

हॉट ऑन वेब

नई दिल्ली। Nirbhaya मामले में दोषी फांसी से बचने के लिए रोज नए-नए दांव चल रहे हैं। निर्भया मामले में फांसी की सजा पाए दोषियों में से एक मुकेश सिंह की याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि याचिकाकर्ता के वकील को जल्द सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री के पास अपील करें।

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा कि अगर किसी को आगामी 1 फरवरी को फांसी दिया जाना तय है कि यह प्राथमिकता के आधार पर सुनी जानी चाहिए। 2012 में हुए निर्भया सामूहिक दुष्कर्म एवं हत्या मामले में मौत की सजा पाए दोषियों में से एक मुकेश सिंह ने दया याचिका खारिज करने के राष्ट्रपति के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

दोषी मुकेश की ओर से यह याचिका वकील वृंदा ग्रोवर ने दायर की है। मुकेश की वकील वृंदा ग्रोवर ने राष्ट्रपति के फैसले को चुनौती देते हुए इसकी न्यायिक समीक्षा की मांग की है। ग्रोवर ने बताया कि यह याचिका संविधान के अनुच्छेद 32 के तहत दी गई है। इसमें supreme court के शत्रुघ्न चौहान मामले में दिए गए फैसले का भी हवाला दिया गया है।

 
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned