scriptअब अपने सीक्रेट क्रश से जुड़िए ‘फेसबुक डेटिंग’ पर, फेसबुक फ्रेंड से है प्यार तो काम आएगा ये फीचर | now join your secret crush on facebook dating feature | Patrika News

अब अपने सीक्रेट क्रश से जुड़िए ‘फेसबुक डेटिंग’ पर, फेसबुक फ्रेंड से है प्यार तो काम आएगा ये फीचर

locationनई दिल्लीPublished: May 04, 2019 12:00:56 pm

Submitted by:

Priya Singh

दोस्तों के साथ रोमांटिक रिश्ता बनाने में मदद करेगा ये फीचर
नोटीफिकेशन द्वारा पता चल जाएगा कौन करता है आपको पसंद
यूजर्स अपने अधिकतम नौ ऐसे फेसबुक फ्रेंड्स जोड़ सकते हैं

now join your secret crush on facebook dating feature

अब अपने सीक्रेट क्रश से जुड़िए ‘फेसबुक डेटिंग’ पर, फेसबुक फ्रेंड से है प्यार तो काम आएगा ये फीचर

नई दिल्ली। डेटिंग एप्प्स ( dating apps ) की लोकप्रियता को देखते हुए सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ( Facebook ) एक नया फीचर लाने की सोच रहा है। ‘फेसबुक डेटिंग’ का यह नया एप अब अपने यूजर्स को उनके दोस्तों के साथ रोमांटिक रिश्ता बनाने में मदद करेगा। नए फीचर का नाम ‘सीक्रेट क्रश’ है, जहां यूजर्स अपने अधिकतम नौ ऐसे फेसबुक फ्रेंड्स जोड़ सकते हैं, जिनके साथ वह रिलेशन में आना चाहता है। फेसबुक ने बीते दिन कैलिफोर्निया ( California ) के सान जोस में अपने वार्षिक ‘एफ8’ सम्मेलन में बताया कि, “अगर आपके क्रश को फेसबुक डेटिंग ( facebook dating feature )में चुना गया है तो उनके पास एक नोटीफिकेशन जाएगा कि कोई उन्हें पसंद करता है। इसके बाद अगर उन्होंने आपको अपनी ‘सीक्रेट क्रश’ सूची में जोड़ लिया तो यह ‘मैच’ हो जाएगा।”

Avengers की दमदार आवाज के पीछे हैं ये बॉलीवुड एक्टर्स, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप

कंपनी ने कहा, “अगर आपकी क्रश ‘डेटिंग’ पर नहीं हैं, तो ‘सीक्रेट क्रश’ सूची मत बनाइए या आप खुद को उनकी सूची में मत भेजिए, तो कोई नहीं जानेगा कि आपने एक दोस्त का नाम जोड़ा है।” फेसबुक पर आप अपने फेसबुक इवेंट्स, ग्रुप्स, फ्रेंड्स ऑफ फ्रेंड और अन्य कम्युनिटी पर अपने लिए ‘मैच’ मिलने की संभावनाएं तलाशने का विकल्प चुन सकते हैं।

कार चालक ने नहीं पहना था हेलमेट ट्रैफिक पुलिस ने काट दिया इतने का चालान, रसीद हो रही है वायरल

फिलहाल कोलंबिया, थाईलैंड, कनाडा, अर्जेटीना और मेक्सिको में उपलब्ध ‘फेसबुक डेटिंग’ 14 और देशों- फिलीपीन्स, वियतनाम, सिंगापुर, मलेशिया, लाओस, ब्राजील, पेरू, चिली, बोलीविया, इक्वाडोर, पराग्वे, उरुग्वे, गुयाना और सूरीनाम में भी पहुंच गया है। फेसबुक ने कहा, “हमने लोगों को स्कूल, कार्यस्थल या शहर जैसे समान कम्युनिटी से नए लोगों से दोस्ती शुरू करने में सहायता करने के लिए ‘मीट न्यू फ्रेंड्स’ बनाया है।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो