जब भारतीय जेम्स बॉन्ड अजीत डोभाल को इस शख्स ने कहा, प्लास्टिक सर्जरी करवा लो नहीं तो...

जब भारतीय जेम्स बॉन्ड अजीत डोभाल को इस शख्स ने कहा, प्लास्टिक सर्जरी करवा लो नहीं तो...

Vineet Singh | Updated: 13 Mar 2019, 11:19:41 AM (IST) हॉट ऑन वेब

भारतीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने अपनी ज़िंदगी से जुड़ा एक किस्सा लोगों से शेयर किया है जिसमें एक शख्स ने उन्हें प्लास्टिक सर्जरी करवाने की सलाह दी थी।

नई दिल्ली: भारतीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल एक बार फिर से चर्चा में आ गए हैं, दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कंधार विमान हाईजैक मामले में उनकी भूमिका पर सवाल उठाए हैं। राहुल गांधी ने कहा है कि अजीत डोभाल कंधार में यात्रियों से भरे अपहृत विमान को छुड़वाने के लिए आतंकी मसूद अज़हर को लेकर वहां गए थे, लेकिन रक्षा प्रतिष्ठानों की तरफ से राहुल गांधी के इस दावे को खारिज कर दिया गया है।

समुद्र में गिर गया था शख्स, इस मामूली सी चीज़ ने 3 घंटे तक बचाई जान

दरअसल राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल से एक फोटो शेयर की है जिसे लेकर दावा किया जा रहा है कि यह कंधार में हाईजैक किए हुए भारतीय विमान की तस्वीर है। इस तस्वीर में राहुल गांधी ने एक शख्स को मार्क किया है जिसे अजीत डोभाल बताया जा रहा है। लेकिन सुरक्षा प्रतिष्ठानों की तरफ से ऐसा कहा जा रहा है कि कंधार में भारतीय विमान को छुड़वाने के लिए अजीत डोभाल नहीं गए थे क्योंकि उस समय वो आईबी (इंटेलिजेंस ब्यूरो) में एडीशनल डायरेक्टर थे।

आपको बता दें कि इस समय अजीत डोभाल राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हैं और देश की सुरक्षा से जुड़े जितने भी अहम फैसले होते हैं वो अजीत डोभाल के द्वारा ही प्रस्तावित किए जाते हैं। अजीत डोभाल स्पाई एजेंट के तौर पर भी काम कर चुके हैं। अजीत डोभाल वो शख्स हैं जो 7 सालों तक पाकिस्तान में एक भिखारी बनकर भी रह चुके हैं।

हाल ही में अजीत डोभाल ने अपनी ज़िंदगी से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया है जिसमें उन्होंने बताया था कि कैसे पाकिस्तान में एजेंट के तौर पर काम करते हुए उन्हें एक शख्स ने प्लास्टिक सर्जरी करवाने की सलाह दी थी। डोभाल ने बताया था कि लाहौर में औलिया की एक मजार है। डोभाल इसी मजार के पास एक मुस्लिम शख्स के साथ रहा करते थे। उन्होंने बताया कि एक बार वो मजार पर चले गए जहां पर एक सफ़ेद दाढ़ी वाला शख्स बैठा था। इस शख्स ने डोभाल से कहा कि तुम हिन्दू हो, इसके जवाब में डोभाल ने कहा कि नहीं मैं मुस्लिम हूं।

यहां टीचर के सामने ही सिगरेट फूंकने लगते हैं स्टूडेंट्स, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

डोभाल के उत्तर देने के बाद वो शख्स फिर से बोला कि तुम हिन्दू हो, ये सुनकर डोभाल ने उससे पूछा कि आप ऐसा क्यों कह रहे हैं, तब शख्स ने उत्तर दिया कि तुम्हारे कान छिदे हुए हैं। इसके बाद डोभाल ने कहा कि पहले मैं हिन्दू था लेकिन अब मुसलमान हूं। इसके बाद शख्स उन्हें मजार के पीछे एक कमरे में ले गया और हिन्दू देवताओं की मूर्तियां दिखाकर बोला कि मैं भी हिन्दू हूं और जब आप जैसे लोगों को देखता हूं तो बहुत ख़ुशी होती है। इसके बाद शख्स ने डोभाल से कहा कि अपने कान की सर्जरी करवा लो नहीं तो ये लोग तुम्हें पहचान लेंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned