अस्पताल में आया नया डॉक्टर, नाम सुनते ही बूढ़ी नर्स के पैरों तले खिसक गई जमीन.. खुल गया 28 साल पुराना राज़

अस्पताल में आया नया डॉक्टर, नाम सुनते ही बूढ़ी नर्स के पैरों तले खिसक गई जमीन.. खुल गया 28 साल पुराना राज़

Sunil Chaurasia | Publish: Sep, 07 2018 04:01:59 PM (IST) हॉट ऑन वेब

एक दिन वह डॉक्टर बच्चों की जांच कर रहा था तो वहां विल्मा भी मौजूद थीं।

नई दिल्ली। अमेरिका के कैलिफॉर्निया में करीब 28 साल पहले एक प्री-मैच्योर बच्चे का जन्म हुआ था। बच्चे की हालत इतनी नाज़ुक थी कि उसका बचना बेहद ही मुश्किल था। समय से पहले पैदा हुआ बच्चा शारीरिक रूप से काफी कमज़ोर था, जिसे इस दुनिया में ज़िंदा रहने के लिए असाधारण देखभाल की ज़रूरत थी। सबसे पहले तो बच्चे को आईसीयू में शिफ्ट किया गया और उसके देखभाल की सारी ज़िम्मेदारी विल्मा वॉन्ग नाम की नर्स को सौंप दी गई। विल्मा खासतौर पर नवजात बच्चों के लिए ही अस्पताल में काम करती थीं। बच्चे के माता-पिता ने उसका नाम ब्रैंडन सेमिनातोर रखा।

एक अंग्रेज़ी वेबसाइट के मुताबिक ब्रैंडन का जन्म 1990 में ल्यूसल पैकर्ड चिल्ड्रन हॉस्पिटल में हुआ था। ब्रैंडन की मां ने महज़ 29 सप्ताह में ही बच्चे को जन्म दे दिया था। ब्रैंडन की ज़िम्मेदारी मिलने के बाद विल्मा ने एक मां की तरह बच्चे की देखभाल की। ब्रैंडन कुछ ज़्यादा ही कमज़ोर था, जिसकी वजह से विल्मा ने उसकी जमकर सेवा की। विल्मा की देखभाल और सेवा का नतीजा ये रहा कि ब्रैंडन समय के साथ-साथ एक स्वस्थ बच्चा बन गया। फिर एक दिन ल्यूसल पैकर्ड चिल्ड्रन हॉस्पिटल में चाइल्ड न्यूरॉलजिस्ट के पोस्ट पर एक नए डॉक्टर की जॉइनिंग हुई।

एक दिन वह डॉक्टर बच्चों की जांच कर रहा था तो वहां विल्मा भी मौजूद थीं। विल्मा ने डॉक्टर से उसका नाम पूछा तो उन्होंने अपना नाम ब्रैंडन सेमिनातोर बताया। ये नाम सुनते ही, विल्मा के दिमाग में तुरंत वो प्री-मैच्योर बच्चे का ख्याल आया..जिसकी उन्होंने एक मां की तरह सेवा की थी। विल्मा को यकीन नहीं हो रहा था कि जिस बच्चे को उन्होंने दूसरी ज़िंदगी दी थी, वह एक डॉक्टर बन गया है और उन्हीं के साथ काम करने वाला है। ये पल विल्मा के लिए काफी इमोशनल थे। हालांकि ब्रैंडन को इस बारे में कुछ पता नहीं था, लेकिन जैसे-जैसे विल्मा ने ब्रैंडन से उनके बारे में और भी बातें पूछीं तो ब्रैंडन को विल्मा के बारे में मालूम चल गया। ब्रैंडन ने बोला- क्या आप नर्स विल्मा हैं? विल्मा ने जैसे ही हां में जवाब दिया, दोनों एक दूसरे के गले लग गए। वो पल काफी भावुक थे, वहां सिर्फ ब्रैंडन और विल्मा ही नहीं बल्कि अन्य लोगों की आंखों में भी आंसू आ गए।

nurse
Ad Block is Banned