चमत्कार! फ्रीजर में रखी 'लाश' 20 घंटे बाद हो गई जिंदा

क्या आप विश्वास करेंगे कि कोई लाश 20 घंटे तक फ्रीजर में रहने के बाद फिर से जिंदा हो सकती है।

By: सुनील शर्मा

Published: 15 Oct 2020, 10:29 AM IST

धर्मशास्त्रों में मरे हुए लोगों के जिंदा होने की घटनाएं लगभग हम सभी ने सुनी हैं लेकिन आप क्या कहेंगे जब आपको पता चले कि कोई लाश 20 घंटे तक फ्रीजर में रहने के बाद फिर से जिंदा हो गई। यह चमत्कार चेन्नई में हुआ है और यह किसी रोचक कहानी से कम नहीं है।

ये भी पढ़ेः इस ट्रिक से पानी बेचकर ही कमा लिए लाखों डॉलर, जानें पूरी कहानी

ये भी पढ़ेः Career Tips: अपने पैशन को बिजनेस, ऐसे कमाएं लाखों हर महीने

ये है पूरी घटना
चेन्नई में मृत बताकर एक बुजुर्ग के शरीर को फ्रीजर बॉक्स में रख दिया गया। बुजुर्ग की मृत्यु की सूचना मिलने पर जब रिश्तेदार उसका शव लेने पहुंचे और फ्रीजर खोला तो यह देख कर चकित रह गए कि उसकी सांसें चल रही थीं। आपको बता दें कि फ्रीजर में कुछ मिनट रहना भी हमारे लिए मृत्यु का कारण बन सकता है, ऐसे में आश्चर्यजनक रूप से उस मृत बुजुर्ग का शरीर न केवल सही सलामत था वरन जिंदा भी था जिसे मृत मानकर उस बॉक्स में रखा गया था। रिश्तेदारों की रिपोर्ट पर वहां पहुंची पुलिस ने बुजुर्ग व्यक्ति को सलेम शहर के सरकारी अस्पताल में भर्ती करा दिया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। डॉक्टर भी इसे एक चमत्कार ही बता रहे हैं।

अस्पताल में था भर्ती
स्थानीय पुलिस के अनुसार बालसुब्रमण्यम कुमार चेन्नई के पास सलेम शहर में कंदमपट्टी के पास ओल्ड हाउसिंग बोर्ड का निवासी है। वह 70 वर्षीय छोटे भाई सरवनन और अपनी बहन की बेटी गीता के साथ रह रहा था। उम्र संबंधी बीमारियों के कारण वह दो माह से बिस्तर पर था। सरवनन व गीता उसकी देखभाल कर रहे थे। पिछले सप्ताह गीता के बीमार पड़ने पर उसे कोयंबटूर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सलेमपुर पुलिस का कहना है कि सरवनन की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। भाई को गंभीर हालत में ही मान लिया कि वह मरने वाला है और फ्रीजर बॉक्स किराए पर मंगवा कर उसमें उसमें बुजुर्ग के शरीर को रखवा दिया। पुलिस ने पूरे मामले की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned