script75 साल से चोरी का बोझ लेकर जी रहा था शख्स, एेसे मांगी माफी की सब हो गए हैरान | old man pay fine for theft after 75 years | Patrika News

75 साल से चोरी का बोझ लेकर जी रहा था शख्स, एेसे मांगी माफी की सब हो गए हैरान

locationनई दिल्लीPublished: Jul 03, 2018 04:20:36 pm

Submitted by:

Vinay Saxena

90 साल का एक व्यक्ति पिछले 75 साल से चोरी का बोझ अपने सिर पर उठाकर जी रहा था।

omg

75 साल से चोरी का बोझ लेकर जी रहा था शख्स, एेसे मांगी माफी की सब हो गए हैरान

नई दिल्ली: अमरीका के टेक्सास में 90 साल के एक शख्स की ‘माफी’ ने सबको हैरान कर दिया है। दरअसल, एक बुजुर्ग ने करीब 75 साल की एक चोरी के लिए माफी मांगी है। यही नहीं जो सामान उसने चुराया था, उसके लिए पैसे भी भेज दिए हैं।
बचपन की गलती को बुढ़ापे में ऐसे सुधारा

उटाह प्रांत के मिडवेल के पीडब्ल्यूडी विभाग को एक लेटर और 50 डॉलर का एक मनी आॅर्डर मिला। लेटर में बिना अपना नाम लिखे एक शख्स ने कहा कि वे पैसे इसलिए भेज रहे हैं क्योंकि सालों पहले उन्होंने स्टॉप लिखा साइन बोर्ड चुराया था। उन्होंने कहा कि जब मैंने चोरी की, उस वक्त मैं बच्चा था, कुछ सोचता-मझता नहीं था। उस वक्त के लिए अगर कोई मुझे मूर्ख कहे तो गलत नहीं होगा। लेकिन अब मैं अब तक की गई सभी गलतियां सुधारकर भगवान से माफी मांगना चाहता हूं।
75 सालों से चोरी का बोझ को अपने कंधे पर उठाए हुए था


मिडवेल के मेयर रॉबर्ट हेल ने बताया कि साइन बोर्ड चुराने की घटना को 75 साल पुरानी है। इसे चुराने वाले व्यक्ति ने 50 डॉलर से ज्यादा पैसा दे दिया है। वह 75 सालों से चोरी का बोझ को अपने कंधे पर उठाए हुए था। बता दें, बुजुर्ग द्वारा भेजे गए पैसे आैर माफी के बाद विभाग के अफसर उनसे शुक्रिया कहना चाहते हैं, लेकिन लेटर में नाम आैर पता नहीं लिखा होने की वजह से वह एेसा नहीं कर पा रहे हैं। अफसरों का कहना है कि उसे माफी मिलने के बारे में पता लग जाए, ताकि वह शांति से जिंदगी बिता सके। उसने जो पैसे भेजे हैं, उससे शहर में एक और स्टॉप का साइन बोर्ड लगाया जाएगा। अपने आप में अनोखे मामले की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं। लोगों ने बुजुर्ग की माफी को अच्छा काम मानते हुए उन्हें माफ करने की अपील की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो