Corona का कहर: दुनिया में हर 15 सेकेंड में हो रही है एक मौत, बढ़ सकता है आंकड़ा !

जॉन्स हॉप्किन्स यूनिवर्सिटी (Johns Hopkins University) के मुताबिक दुनियाभर में कोरोना वायरस (coronavirus) की वजह से हर 15 सेकेंड में एक मौत हो रही है ।

 

By: Vivhav Shukla

Published: 23 Aug 2020, 04:09 PM IST

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना वायरस (coronavirus) ने कोहराम मचा रखा है। हर देश इस महामारी का दंश झेल रही है। ताजे आंकड़ों के मुताबिक कोरोना (corona) की वजह से दुनिया भर में अबतक 8 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

बच्चे की एक्टिंग के मुरीद हुए IAS अफसर, वीडियो शेयर कर कहा- 'Sonu Sood, इसे फिल्मों में काम दे दें’

Johns Hopkins University के मुताबिक विश्वभर के 188 देशों में अब तक 2 करोड़ 32 लाख लोग कोरोना संक्रमित (Corona infected) हो चुके हैं। जबकी 804,556 लोगों की इस महामारी ने जिंदगी छिन ली है। जॉन्स हॉप्किन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक दुनियाभर में कोरोना वायरस (coronavirus) की वजह से हर 15 सेकेंड में एक मौत हो रही है ।

रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना का सबसे ज्यादा कहर अमरीका में फैला है। यहां 56.68 लाख से अधिक लोग कोरोना संक्रमित (Corona infected) हो चुके हैं। वहीं 176,362 लोगों की मौत हो चुकी है। डरावनी बात ये है कि ये आंकड़े दिनों दिन बढ़ते ही जा रहे हैं।

अमरीका के बाद ब्राज़ील में कोरोना संक्रमितों (Corona infected) की संख्या सबसे आधिक है। आंकड़ों के मुताबिक 35 लाख लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं और 1 लाख 14 हजार लोगों की मौत हो चुकी है।

Video: शादी से कुछ दिन दूल्हे को हुआ Corona, ICU पहुंच गई दुल्हन ने रचाई शादी

बात भारत की करें तो हमारा देश कोरोना संक्रमण (Corona infected) के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच चुका है। ताजे आंकड़ों के मुताबिक यहां भी 30 लाख से अधिक लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 56706 लोगों की जान जा चुकी है।

 
coronavirus What is Coronavirus? Coronavirus causes Coronavirus in india
Show More
Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned