scriptऑनलाइन पिज्जा मंगाना पड़ा महंगा, एक लाख रूपए की लगी चपत | One lakh flew out of account on ordering pizza online | Patrika News

ऑनलाइन पिज्जा मंगाना पड़ा महंगा, एक लाख रूपए की लगी चपत

Published: Feb 20, 2020 09:54:32 am

Submitted by:

Piyush Jayjan

श्वेता ( Shweta ) ने बताया कि कस्टमर केयर कर्मचारी बन कर बात कर धोखेबाजों ने उनसे एक लिंक ( Link ) पर क्लिक करने के लिए कहा, उनके लिंक पर किल्क करते ही उनके खाते से रूपए उड़ गए।

Online Food Service

Online Food Service

नई दिल्ली। इंटरनेट ( Internet ) की तेजी से बदलती दुनिया में लोगों को कई चीजें ऑनलाइन मुहैया करा दी है। यहीं वजह है कि पिछले कुछ दिनों से भारत में ऑनलाइन फूड डिलीवरी ( Online Food Order ) का कारोबार खूब फल फूल रहा है। अब घर बैठे हर चीज आपको आसानी से मिल जाएं ऐसा हर बार हो ये तो जरूरी नहीं। कभी कभार लोगों की ये चाहत उन्हें काफी मंहगी पड़ जाती है।

ऐसा ही एक मामला हाल ही में सामने आया है। दरअसल नोएड़ा ( Noida ) में श्वेता नाम की एक महिला को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से पिज्जा ( Pizza ) मंगाना काफी महंगा पड़ गया। श्वेता के मुताबिक जब उन्होंने ऑनलाइन फूड सर्विस देने वाली कंपनी के कस्टमर केयर नंबर पर फोन कर पिज्जा बुक कर ऑनलाइन भुगतान किया।

डेथ एनिवर्सरी पर काटा गया ‘डेड बॉडी’ केक, सोशल मीडिया पर बना चर्चा का विषय

इसके तुरंत बाद उनके बैंक खाते से यूपीआई ट्रांजेक्शन के जरिए 1 लाख रुपये निकाल लिए गए। श्वेता ने बताया कि जब वो बात कर रही थीं, तो कस्टमर केयर कर्मचारी बन कर बात कर धोखेबाजों ने उनसे एक लिंक पर क्लिक करने के लिए कहा। लेकिन जैसे ही उन्होंने लिंक पर क्लिक किया उनका यूपीआई खाता हैक हो गया।

जिसके बाद दो दिन के भीतर उनके खाते से एक लाख रुपये निकाल लिए गए। हालांकि उन्हें बाद में ये जानकारी मिली की जिस नंबर पर उन्होंने कॉल किया था उसका ऑनलाइन फूड डिलीवर करने वाली कम्पनी से कोई नाता नहीं है। फिलहाल इस मामलें की जांच जारी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो