scriptOptical Illusion: आपके पास है 10 सेकंड, इन इमारतों के बीच में ढूंढनी है बिल्ली, अगर आपने ढूंढ लिया तो कहलाएंगे Genius! | Optical Illusion: Can you find the cat between these buildings in 10 seconds? | Patrika News

Optical Illusion: आपके पास है 10 सेकंड, इन इमारतों के बीच में ढूंढनी है बिल्ली, अगर आपने ढूंढ लिया तो कहलाएंगे Genius!

Published: Sep 25, 2022 04:59:31 pm

Submitted by:

Archana Keshri

Optical Illusion: दिमाग और आंखें कैसे काम करते हैं, यह समझने के बाद मनोवैज्ञानिक कुछ इमेज या पैटर्न इस तरह से बनाते हैं कि हमारी आंखें उनके सामने सच भी नहीं देख पातीं। ऐसे ही एक ऑप्टिकल इल्यूजन वाली एक तस्वीर इन दिनों इंटरनेट पर वायरल हो रही है, जिसमें एक बिल्ली इमारतों के बीच छिपी हुई है, जिसे आपको ढूंढना है।

Can you find the 'Cat' between these buildings in 10 seconds?

Can you find the ‘Cat’ between these buildings in 10 seconds?

आज के ऑप्टिकल इल्यूजन इमेज चैलेंज में आपको इन इमारतों के बीच छिपी बिल्ली को ढूंढना होगा। तस्वीर को ध्यान से देखें क्योंकि आपके पास छिपी हुई बिल्ली को खोजने के लिए केवल 10 सेकंड हैं। ऑपटिकल इल्यूजन तस्वीर की सबसे दिलचस्प बात यह होती है कि इनका जवाब इमेज में ही कहीं छिपा होता है जिसे ढूंढना थोड़ा मुश्किल होता। ऑप्टिकल इल्यूजन चुनौतियां आपके ऑब्जर्वेशन स्किल का परीक्षण करने का एक शानदार तरीका है।
इस नए ऑप्टिकल इल्यूजन टेस्ट में अलग-अलग रंगों की कई इमारतें हैं और उनके बीच कहीं एक बिल्ली छिपी हुई है। चलिए इस टेस्ट को शुरू करते हैं लेकिन ध्यान रखें कि आपको बिना किसी की मदद लिए अकेले ही बिल्ली ढूंढ़नी है। अगर आपको दिए गए समय में छुपी हुई बिल्ली मिल जाती है तो आप Genius कहलाएंगे। क्या आप अभी इस चुनौती के लिए तैयार हैं? तो चलिए शुरू करते हैं। आपका 10 सेकंड का समय शुरू होता है अब।
क्या आपको बिल्ली दिखी? चलिए आपको एक हिंट देते हैं। बिल्ली तस्वीर के दाई (Right) ओर छिपी हुई है। जल्दी करिए! आपके पास अब कुछ ही सेकंड बकी हैं।…अब आपका समय पूरा हुआ। अगर आप बिल्ली को ढूंढने में कामयाब हो गए हैं तो बहुत-बहुत बधाई। आप इस ऑप्टिकल इल्यूजन चुनौती के विजेता हैं और जो लोग अब तक नहीं ढूंढ पाए हैं तो कोई बात नहीं, हम नीचे दिए गए तस्वीर में आपको बिल्लू ढूंढकर दिखा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो