scriptOptical Illusion: 10 सेकेंड में केवल जीनियस लोग ही ढूंढ पाए इस तस्वीर में छिपा पक्षी, क्या आप ढूंढकर दे सकते हैं जवाब? | Optical Illusion: Can You Find The Hidden Bird In This Image Within 10 Seconds? | Patrika News

Optical Illusion: 10 सेकेंड में केवल जीनियस लोग ही ढूंढ पाए इस तस्वीर में छिपा पक्षी, क्या आप ढूंढकर दे सकते हैं जवाब?

Published: Sep 11, 2022 04:39:15 pm

Submitted by:

Archana Keshri

Optical Illusion:लोगों को सोशल मीडिया पर चीजें ढूंढने वाले ये गेम बेहद पसंद आता है। इन्हीं में से एक ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरे होती हैं जिन्हें सॉल्व करना थोड़ा मुस्किल होता है। मगर इन्हें सॉल्व करने में मजा बहुत आता है।

Can You Find The Hidden Bird In This Image Within 10 Seconds?

Can You Find The Hidden Bird In This Image Within 10 Seconds?

सोशल मीडिया पर हम अक्सर ऐसी तस्वीरें देखते हैं जो हमें सोच में डाल देती हैं। ये तस्वीरें होती तो बेदह साधारण हैं, लेकिन इनमें अलग-अलग चीजें छिपी होती हैं। कई लोगों को ये चीजें पहली नजर में दिख जाती हैं, तो कई लोगों को बहुत ध्यान से देखने पर छिपी हुई चीजें नजर आती हैं। आपने देखा होगा कि अक्सर बच्चे या फिर बड़े भी, तरह-तरह के पजल्स सॉल्व करते नजर आते हैं, पर यह हर किसी के लिए उतना आसान नहीं होता।
कई पजल्स ऐसे होते हैं, जो ‘दिमाग का दही’ कर देते हैं, लेकिन सॉल्व नहीं होते। हालांकि अगर दिमाग को शार्प बनाया जाए और फोकस किया जाए तो निश्चित ही किसी भी पजल को सॉल्व किया जा सकता है। आज हम आपके लिए ऐसा ही एक ऑप्टिकल इल्यूजन पजल लेकर आए हैं, जिसे सॉल्व करने में शायद आपका दिमाग चकरा जाए। इस ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीर में आपको छिपा हुआ पक्षी ढूंढना है। इस तस्वीर में भी पक्षी को ढूंढ पाना आसान काम नहीं है। आपको अपनी नजर तस्वीर पर गड़ाकर देखना होगा।
पक्षी को ढूंढने के लिए आपको 10 सेकेंड का समय दिया जाता है। अगर आपको जंगल में छिपा पक्षी 10 सेकेंड से पहले ही दिख जाता है मतलब आप थोड़े जीनियस किस्म के व्यक्ति हैं, आपका दिमाग और आईक्यू दोनों ही तेज है। साथ ही आपका ध्यान केंद्रित रहता है। दरअसल इसी छोटी सी तस्वीर में पक्षी को काफी सूझबूझ के साथ छिपाया गया है। इस तस्वीर में पक्षी को ढूंढ पाने में बड़े से बड़े लोग भी फेल हो गए हैं।
क्या आपको दिखा पक्षी? अगर अभी भी आप इसे ढूंढ नहीं पाए हैं, तो कोई बात नहीं, हम आपक हम बताते हैं कि ये पक्षी कहां पर छिपा है। चलिए आपको एक हिंट देते हैं। अगर आप अपनी राइट हैंड साइड में नीचे की तरफ देखेंगे तो शायद आपको पक्षी दिख जाए। अगर अभी भी आप इसे ढूंढ नहीं पाए है तो नीचे दी गई तस्वीर में आपको पक्षी जरूर दिख जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो