scriptOptical Illusion: अगर आप हैं Genius! तो 10 सेकंड में ढूंढ कर दिखाए इस तस्वीर में छिपी हुई तितली | Optical Illusion: Can you find the hidden butterfly from the image in 10 seconds? | Patrika News

Optical Illusion: अगर आप हैं Genius! तो 10 सेकंड में ढूंढ कर दिखाए इस तस्वीर में छिपी हुई तितली

Published: Sep 23, 2022 06:08:37 am

Submitted by:

Archana Keshri

Optical Illusion: पिक्चर पजल से जुड़ी तस्वीरें सोशल मीडिया पर लोग खूब शेयर करते हैं. इन तस्वीरों की खास बात यह होती है कि इसमें कोई चीज छिपी होती है और उसे लोगों को ढूंढकर निकालना होता है. ऐसी तस्वीरों को सभी उम्र वर्ग के लोग पसंद करते हैं।

Can you find the hidden butterfly from the image in 10 seconds?

Can you find the hidden butterfly from the image in 10 seconds?

आज के ऑप्टिकल इल्यूजन में, हम देखेंगे कि आपका एकाग्रता स्तर कितना ऊंचा है और तस्वीर में छिपी किसी चीज को खोजने में आपको कितना समय लगता है। आज हम आपके साथ जो तस्वीर शेयर कर रहे हैं वह एक जंगल की है जहां एक बाघ शिकार के लिए निकला है और तस्वीर में कहीं छिपी हुई तितली है जिसे आपको 10 सेकेंड में ढूंढना है। यदि आप तस्वीर से तितली ढूंढ पाते हैं तो आप इस चुनौती के विजेता होंगे और यदि नहीं तो आप इस चुनौती को हार जाएंगे।
यह ऑप्टिकल इल्यूजन इमेज बहुत दिलचस्प हैं और देखने में बहुत आसान हैं लेकिन उनका जवाब उतना ही कठिन भी है। ये ऑप्टिकल भ्रम भी मनोविश्लेषण के क्षेत्र का एक हिस्सा हैं क्योंकि वे कुछ प्रकाश डालते हैं कि आप चीजों को कैसे देखते हैं। चित्र को ध्यान से देखें क्योंकि आपके पास तितली को देखने के लिए कुछ सेकंड हैं।
अब अपनी घड़ी या फोन पर टाइमर को 10 सेकंड पर सेट करें। तैयार हो जाइए, हम इस चुनौती को शुरू करने जा रहे हैं।…. क्या आप ढूंढ पाए तितली? अगर आपने ढूंढ लिया है तो आपको बधाई, आप इस चुनौती के विजेता हैं। अगर आप नहीं ढूंढ पाए हैं तो निराश न हों, इसका सॉल्यूशन हम आपको नीचे दी गई तस्वीर में दे रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो