script

Optical Illusion: सिर्फ 5 सेकेंड में गायों के इस झुंड से ढूंढकर दिखाएं जेब्रा, कई धुरंधरों की नजरें भी हो गईं फेल

locationनई दिल्लीPublished: Oct 06, 2022 05:03:32 pm

ऑनलाइन पहेलियां सुलझाने वालों के लिए इन दिनों सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरें काफी पसंद की जा रही हैं। खास बात यह है कि इस तरह की तस्वीर के जरिए आप अपना आईक्यू लेवल बखूबी टेस्ट कर सकते है।

Optical Illusion Can You Find The Zebra In Just 5 seconds  Only 2 Percent People Success

Optical Illusion Can You Find The Zebra In Just 5 seconds Only 2 Percent People Success

अगर आफको माइंड गेम खेलने का शौक है, या फिर पहेलियां सुलझाने में आपको काफी मजा आता है तो आपके लिए ऑनलाइन काफी सारे विकल्प मौजूद हैं। इन्हीं विकल्पों में सबसे ज्यादा इन दिनों ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीर और वीडियो को पसंद किया जा रहा है। इस तरह की तस्वीर और वीडियो के जरिए जो चुनौती दी जाती है वो दिखने में तो आसान होती है, लेकिन जब इनको सुलझाने की बारी आती है तो ये काफी पैचीदा साबित होती हैं। इस तरही की तस्वीरों के जरिए आप मनोरंजन के साथ-साथ अपने आईक्यू लेवल को टेस्ट भी कर सकते हैं। यही नहीं इस तरह के चैलेंज अपने जानने वालों भी दे सकते हैं।
ऐसी ही चुनौती से भरी एक ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर हम आपके साथ साझा कर रहे हैं। इस तस्वीर के जरिए आप अपनी सोच को भी परख सकते है।

क्या है तस्वीर का चैलेंज?
इस तस्वीर में आपके लिए जो चैलेंज है वो ये कि, आपको इस तस्वीर में एक जेब्रा को खोज निकालना है। दरअसल तस्वीर में आपको कई सारे गाय दिख रही होंगी, लेकिन इन गायों के बीच एक जेब्रा भी छिपा है।

यह भी पढ़ें – Optical Illusion: अगर आप खुद को समझते है स्मार्ट तो अभी बताएं इस चित्र में छिपी 7 गलतीयां, 99 प्रतिशत हुए फेल

खास बात यह है कि इस जेब्रा को खोजने के लिए आपके सिर्फ 5 सेकेंड का वक्त है। अगर इस पांच सेकेंड में आपने जेब्रा को ढूंढ निकाला तो आप उन दो फीसदी में लोगों में शामिल हो जाएंगे जो इस पहेली की सही जवाब दे पाए।
आपको दिखा जेब्रा?
शुरू में ये सवाल काफी आसान लगता है, लेकिन जैसी ही आप तस्वीर पर नजरो दौड़ाना शुरू करते हैं तो आपको समझ आता है कि, जेब्रा ढूंढना इतना आसान नहीं है।

एक बार फिर से इस तस्वीर को गौर से देखिए, आपको निश्चित रूप से जेब्रा नजर आ जाएगा।
अगर 5 सेकेंड के बाद भी आपको जेब्रा नहीं दिखा है तो निराश होने की जरूरत नहीं है। हम आपकी इस काम में मदद कर देते हैं।
नीचे दी गई तस्वीर में आप आसानी देख पाएंगे कि, आखिर गायों के इस झुंड में ये जेब्रा कहां छिपा है। जेब्रा को देखने के बाद आपको समझ आ गया होगा कि, जवाब हमारी नजरों के सामने ही होता है, लेकिन आंखों के भ्रम के चलते हम शुरुआत में देख नहीं पाते हैं।

यह भी पढ़ें – Optical Illusion: इस खेज में छिपकर बैठी है बिल्ली, 7 सेकेंड में खोज ली तो आप भी बन जाएंगे पहेलियों के सिकंदर

optical_illusion_zebra_ans.jpg

ट्रेंडिंग वीडियो