scriptOptical Illusion: हिरण के बीच छिपे शेर को ढूंढकर दिखाएं, केवल तेज नजर वाले ही 10 सेकंड में ढूंढ सके हैं | Optical Illusion: Can you see the Hidden Lion Among the Deer In this Optical illusion Within 10 Seconds | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Optical Illusion: हिरण के बीच छिपे शेर को ढूंढकर दिखाएं, केवल तेज नजर वाले ही 10 सेकंड में ढूंढ सके हैं

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ी इस तस्वीर में आपको हिरणों के बीच छिपे शेर को ढूँढना है। यदि आपने इसे 10 सेकंड में ढूंढ लिया तो आपकी नजर है काफी तेज। तो देर किस बात की अभी ढूंढकर दिखाएं!

Aug 19, 2022 / 06:52 am

Mahima Pandey

Optical Illusion: Can you see the Hidden Lion Among the Deer In this Optical illusion Within 10 Seconds

Optical Illusion: Can you see the Hidden Lion Among the Deer In this Optical illusion Within 10 Seconds

ऑप्टिकल इल्यूजन इन दिनों इंटरनेट पर खूब चर्चा में है। लोगों के बीच इसे हल करने का काफी क्रेज देखने को मिल रहा है। लोगों में इसको लेकर बढ़ते क्रेज को देखते हुए सोशल मीडिया पर इसकि बाढ़ सी आ गई है। ऑप्टिकल इल्यूजन न केवल आँखों को धोखा देता है, बल्कि दिमाग को भी भ्रमित करता है। कुछ तस्वीरों में आपको छिपे जानवर को ढूँढना होता है तो कुछ आपके व्यक्तित्व का राज खोलते हैं। आज हम एक ऐसी ही तस्वीर लेकर आए हैं जिसमें आपको छिपे हुए शेर को ढूँढना है।
इस तस्वीर में कई हिरण, 3 ज़ेबरा और काले हिरण भी आपको दिखाई देंगे और आपको हिरण के बीच ही छिपे शेर को ढूंढना है। ये इतना आसान नहीं है क्योंकि सभी हिरण आपको एक से दिखाई दे रहे हैं और इन्हीं में शेर छिपा हुआ है। यदि आपकी नजर काफी तेज है तभी आप 10 सेकंड के अंदर में छिपे शेर को ढूंढ लेंगे। बस आपको इस तस्वीर को थोड़ा ध्यान से देखना है। यदि आप ऐसा नहीं कर पाए तो यहाँ आपके लिए हम जवाब भी लाए हैं।
optical_illusion_ans.jpg
आप तस्वीर के सेंटर में ध्यान से देखेंगे तो आपको आसानी से शेर दिखाई दे जाएगा। शेर नदी के पास और हिरणों से थोड़ा दूर आपको सेंटर में दिखाई देगा। उसके सर पर आपको घने बाल भी दिखाई दे जाएगा। अब जब आपको इसका जवाब पता चल गया है तो अपने मित्रों और आसपास के लोगों को तस्वीर दिखाइए और पूछिए कि वो इसे हल कर पाए या नहीं।

Home / Hot On Web / Optical Illusion: हिरण के बीच छिपे शेर को ढूंढकर दिखाएं, केवल तेज नजर वाले ही 10 सेकंड में ढूंढ सके हैं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो