scriptOptical illusion: इस तस्वीर में कपल तो दिख गया, अब ढूंढकर दिखाएं एक क्यूट सा बेबी | Optical illusion: Can you spot the hidden baby inside this picture of a couple on a lake | Patrika News

Optical illusion: इस तस्वीर में कपल तो दिख गया, अब ढूंढकर दिखाएं एक क्यूट सा बेबी

Published: Aug 09, 2022 07:01:06 am

Submitted by:

Mahima Pandey

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ी इस तस्वीर में एक छोटा स बेबी छिपा है और इसे काफी कम लोग ही ढूंढ पाए हैं। अब आप देखकर बताइए आपको दिखा या नहीं…

Optical illusion: Can you spot the hidden baby inside this picture of a couple on a lake

Optical illusion: Can you spot the hidden baby inside this picture of a couple on a lake

ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ी कुछ तस्वीरें भ्रमित करती हैं जिन्हें देखककर आपका दिमाग भी चकरा जाता है। ये तस्वीरें देखने में तो बड़ी सिम्पल की लगती हैं लेकिन होती काफी पेचीदा हैं। कुछ काफी दिलचस्प होती हैं जिन्हें सॉल्व करने में समय तो लग जाता है लेकिन मजा भी काफी आता है। ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ी तस्वीरें अक्सर लोगों को खुद में ही फंसा देती हैं और लोग भी घंटों इन्हें सॉल्व करने में लगा देते हैं। एक ऐसी हो तस्वीर हम आज आपके लिए लाए हैं जो देखने में आपको काफी सिम्पल लगेगी लेकिन इसमें आपको एक क्यूट का स बेबी ढूँढना है।
जब आप इस तस्वीर को देखेंगे तो आपको पहली नजर में इसमें एक कपल दिखाई देगा जो झील के पास खड़ा उसे निहार रहा है। झील के कनरे चट्टानें और पेड़ पौधे भी आपको दिखाई दे रहे हैं। अब सवाल उठता है कि इसमें ये क्यूट स बेबी है कहाँ? आपको यही बेबी ढूँढना है जो इस तस्वीर में छिपा हुआ है।
यह भी पढ़ें

Optical Illusions:इस तस्वीर में पेड़ों के बीच छिपे हैं कितने चेहरे?

optical_illusion_find_baby.jpg

इस तस्वीर को ध्यान से देखिए और बताइए कि आखिर ये बच्चा कहाँ छिपा है। यदि आपको अब भी ये बेबी दिखाई नहीं दिया तो थोड़ा और ध्यान दीजिए पेड़ का आकार पर। जब आप कपल के ऊपर देखेंगे तो आपको बेबी का पैर दिखाई देगा जो पेड़ के ताने से बना हुआ है। जैसे माँ के गर्भ में शिशु होता है ठीक वैसे ही ये बेबी आपको इस तस्वीर में दिखाई देगा। ये उतना पेचीदा भी नहीं है लेकिन फिर भी इसे सॉल्व करने में लोगों को काफी ध्यान देना पड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो