scriptOptical Illusion: जूतों की इस भीड़ में रखा है एक स्कूल शूज, दम है तो 7 सेकेंड में ढूंढकर दिखाएं | Optical Illusion Can You Spot The Hidden School Shoe In 7 Seconds | Patrika News

Optical Illusion: जूतों की इस भीड़ में रखा है एक स्कूल शूज, दम है तो 7 सेकेंड में ढूंढकर दिखाएं

locationनई दिल्लीPublished: Sep 22, 2022 04:52:58 pm

ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर धूम मचा रही हैं। इसकी बड़ी वजह है कि ये दिमाग की कसरत कराने के साथ ही आपके आईक्यू लेवल का बेहतरीन टेस्ट भी करती हैं। यही नहीं आप ऐसी तस्वीरों को दूसरों को बतौर चैलेंज भी भेज सकते हैं।

Optical Illusion Can You Spot The Hidden School Shoe In 7 Seconds

Optical Illusion Can You Spot The Hidden School Shoe In 7 Seconds

पहेलिया सुलझाने के शौकीन लोगों के लिए इन दिनों सोशल मीडिया पर एक से बढ़कर एक विकल्प मौजूद हैं। इनमें सबसे ज्यादा जिस विकल्प को पसंद किया जा रहा है वो है ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरें। ऑप्टिकल इल्यूजन यानी आखों का भ्रम। ये ऐसी तस्वीरें या वीडियो होते हैं जिनमें पहली नजर में हर कोई चक्कर खा जाता है। यानी जो दिखाई देता है वो होता नहीं और जो होता है वो दिखाई नहीं देता। यही वजह है कि ऐसी तस्वीरों को काफी पसंद किया जा रहा है। ऐसी ही एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। आइए जानते हैं कि इस तस्वीर में आपके क्या चैलेंज है।
ऑप्टिकल इल्यूजन की आज जो तस्वीर हमने आपके साथ साझा की है। इस तस्वीर में आपको कई सारे जूते दिखाई दे रहे होंगे। जूतों की इस भीड़ एक स्कूल शूज भी रखा गया है। बस आपको इस स्कूल शूज को ही खोज निकालना है।

खास बात यह है कि इस चैलेंज को पूरा करने के लिए आपके पास है महज सात सेकेंड। अगर सात सेकेंड में आप इस चैलेंज को पूरा कर लेते हैं आपका आईक्यू लेवल दूसरों से काफी बेहतर है। यही नहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अच्छे-अच्छे इस तस्वीर में स्कूल शूज ढूंढने में नाकाम साबित हुए हैं।

यह भी पढ़ें – Optical Illusion: रेगिस्तान में घूम रहे ऊंटों की तस्वीर में हैं एक गलती, 7 सेकेंड में बता दी तो आप हैं जीनियस

ऐसे ढूंढे अपने सवाल का जवाब
ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरों में जवाब ढूंढना भले ही कठिन हो, लेकिन नामुकिन नहीं है। इसके लिए तेज दिमाग तो चाहिए ही, साथ ही आपके पास पैनी नजरें भी होना जरूरी है।

जब आप अपनी पैनी नजरों को गौर से इन तस्वीरों में दौड़ाएंगे तो यकीनन आपको सवाल का जवाब मिलने के अवसर ज्यादा हो जाएंगे।
 
आईक्यू लेवल को बढ़ाने और माइंड को और शार्प करने के लिए मनोचिकित्सक भी ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरों में छिपी पजल को सॉल्व करने की सलाह देते हैं। इससे ना सिर्फ दिमाग की बल्कि आंखों की भी बेहतरीन एक्सरसाइज हो जाती है।
यहां छिपा है आपका जवाब
इस फोटो को जब आप गौर से देखेंगे तो आपके समझ में आएगा कि, इसमें जितने भी जूते रखे गए हैं, उनमें सभी स्पोर्ट्स शूज या कैजुअल शूज हैं। लेकिन जो स्कूल शूज है वो फॉर्मल है। अब भी अगर आप अपने सवाल का जवाब नहीं ढूंढ पाए हैं तो नीते दिखाए चित्र में स्कूल शूज को आसानी से देख सकते हैं।
लाल घेरे में जो शूज है वो आपके सवाल का जवाब है। इसी तरह और ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरों की पजल सॉल्व करने के लिए पत्रिका डॉट कॉम पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें – Optical Illusion: किचन में खास जगह पर रखा है एक सेंडविच, तेज दिमाग वाले ही 4 सेकेंड में दे सकते हैं जवाब

Optical Illusion: इस लोगों की भीड़ में छिपा है एक भूत, सिर्फ गिद्ध जैसी नजर वालों को ही दिखा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो