scriptOptical Illusion: इस तस्वीर में पेड़ और चट्टानों के बीच छिपी है एक मॉडल, ढूँढने में लोगों के छूटे पसीने | Optical Illusion: Can you spot the naked model camouflaged by trees and rocks | Patrika News

Optical Illusion: इस तस्वीर में पेड़ और चट्टानों के बीच छिपी है एक मॉडल, ढूँढने में लोगों के छूटे पसीने

Published: Sep 16, 2022 06:43:50 am

Submitted by:

Mahima Pandey

Optical Illusion: आज एक ऐसी तस्वीर हम आपके लिए लाए हैं जिसे देख आपका दिमाग चकरा जाएगा। इसमें एक मॉडल छिपी है जिसे आपको 10 सेकंड के अंदर ढूँढना है।

Optical Illusion: Can you spot the naked model camouflaged by trees and rocks

Optical Illusion: Can you spot the naked model camouflaged by trees and rocks

ऑप्टिकल इल्यूजन तो कई तरह के हो सकते हैं। कुछ तस्वीरों में कुछ वीडियो में तो कुछ प्रकृति में भी देखने को मिलते हैं। आए दिन सोशल मीडिया पर इल्यूजन से जुड़ी तस्वीरें देखने को मिलती हैं और लोगों को इन्हें सॉल्व करने में मजा भी आता है। कुछ तस्वीरों में घंटों लगाने के बाद भी जवाब नहीं मिल पाता तो कुछ लोग उसे सॉल्व कर लेते हैं। दिमाग को कॉनफ्यूज कर देने वाली इन पहेलियों को फिर भी लोग बड़ी उत्सुकता के साथ सॉल्व करते हैं। एक ऐसी ही तस्वीर इंटरनेट पर देखने को मिली है जिसमें पेड़ और चट्टानों के बीच एक न्यूड मॉडल छिपी है और उसे ढूंढ पाना इतना आसान नहीं।
इस तस्वीर में आपको चट्टानें और पेड़ के घास और सूखे पत्ते दिखाई दे रहे होंगे। इनमें छिपी मॉडल ने भी खुद को प्रकृति के रंग में रंग लिया है जिसे ढूँढने में लोगों के पसीने छूट रहे हैं। मॉडल इतनी खूबसूरती से छिपी है कि आपका भी सिर चकरा जाएगा लेकिन फिर भी एक ट्राई तो बनता ही है? अब आप इस तस्वीर में 10 सेकंड में उस मॉडल को ढूंढ कर दिखाइए। इससे आपके फोकस का भी पता चलेगा और आपकी नजर कितनी तेज है ये भी पता चलेगा।

आपका समय शुरू होता है अब….

क्या आपको मॉडल दिखाई दे गई? यदि हाँ तो मुबारक हो आपकी नजर वाकई काफी तेज है और फोकस भी। पर जिन्हें नहीं दिखाई दी उन्हें परेशान होने की आवश्यकता नहीं है हम उनके लिए जवाब भी लाए हैं।
यह भी पढ़ें

Optical Illusion: निंजा के बीच छिपी बिल्ली को खोज पाना नहीं आसान, 5 सेकंड में ढूंढो तो मानें

optical_ans.jpg
इस तस्वीर को ध्यान से देखिए और चट्टानों के बीच बैठी एक मॉडल आपको दिखाई दे जाएगी। अब जब जवाब मिल गया है तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर उन्हें कॉनफ्यूज करिए।

ट्रेंडिंग वीडियो