scriptOptical Illusion: इस तस्वीर में Iceberg के बीच छिपा है Polar Bear, 10 सेकंड में ढूंढ लिया तो आपके नाम बन जाएगा नया रिकॉर्ड | Optical Illusion: Find Polar Bear Hiding In This Iceberg Within 10 Seconds | Patrika News

Optical Illusion: इस तस्वीर में Iceberg के बीच छिपा है Polar Bear, 10 सेकंड में ढूंढ लिया तो आपके नाम बन जाएगा नया रिकॉर्ड

Published: Sep 22, 2022 05:43:24 pm

Submitted by:

Archana Keshri

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन यानी ‘आंखों का धोखा’ से जुड़ी तस्वीरें सोशल मीडिया पर लोग खूब शेयर करते हैं। इन तस्वीरों की खास बात यह होती है कि ये दिमाग को मजबूत बनाने के साथ-साथ नजर भी तेज करती हैं। इन तस्वीरों में कोई न कोई चीज जरूर छिपी होती है और आंखों के सामने होने के बावजूद दिखाई नहीं देती है।

Find Polar Bear Hiding In This Iceberg Within 10 Seconds

Find Polar Bear Hiding In This Iceberg Within 10 Seconds

सोशल मीडिया में जरा भी एक्टिव रहते हैं तो चैलेंजिंग तस्वीरों पर निगाह जरूर जाती होगी। ऐसी तस्वीरें जिनमें कुछ खास छिपा होता है मगर नजरें उसे खोज नहीं पाती। आम भाषा में इन्हें ऑप्टिकल इल्यूजन यानी नजर से जुड़ा धोखा भी कहा जाता है। दरअसल ऐसी तस्वीरों को कुछ इस तरह फ्रेम में कैद किया जाता है जो उसे आम से खास बना देती है। अभी एक ऐसी ही तस्वीर वायरल है। इस तस्वीर में आपको 10 सेकंड में Iceberg के बीच छिपे Polar Bear को ढूंढ कर दिखाना है।
इस ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर में Polar Bear को खोजने में 99 फीसदी लोग फेल हो गए हैं। अगर आप इस तस्वीर में 10 सेकंड में Polar Bear को खोज लेते हैं तो अपने नाम नया रिकॉर्ड दर्ज कर लेंगे। अब आप इस तस्वीर को ध्यान से देखिए और बताइए कि Polar Bear कहां पर मौजूद हैं। सिर्फ आपको इस तस्वीर को गौर से देखना है।
तस्वीर में छिपे Polar Bear को खोजना आसान काम नहीं है। आप चारों तरफ अपनी नजर को दौड़ाइए और देखिए कहां पर छिपा है Polar Bear। अगर आप अभी भी Polar को नहीं खोज पाए हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। हमने नीचे एक तस्वीर शेयर की है जिसमें आसानी से आपको Polar Bear दिखाई दे जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो