पाक में अभिनंदन हुए थे गिरफ्तार, जानें कौन था वो शख्स जिसे भारतीय जवान बताकर पकड़ने का दावा कर रहा था पाक

इस खबर में हम आपको उस दूसरे सैनिक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे पाकिस्तान में भारतीय सैनिक बताकर गिरफ्तार करने का दावा किया जा रहा था।

By: Vineet Singh

Published: 03 Mar 2019, 11:25 AM IST

नई दिल्ली: पाकिस्तान में गिरफ्तार किए गए भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन को वापस भारत भेज दिया गया है। अगर आपको याद होगा तो पाकिस्तानी मीडिया की तरफ से आ रही ख़बरों में ऐसा दावा किया जा रहा था कि दो भारतीय जवानों को गिरफ्तार किया गया है लेकिन मीडिया में सिर्फ अभिनंदन को ही दिखाया जा रहा था। तो आज इस खबर में हम आपको उस दूसरे सैनिक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे पाकिस्तान में भारतीय सैनिक बताकर गिरफ्तार करने का दावा किया जा रहा था।

पाकिस्तान से रिहाई के बाद महीनों तक ये काम नहीं कर पाएंगे अभिनंदन

दरअसल विंग कमांडर अभिनंदन ने हमला करके पाकिस्तानी लड़ाकू विमान एफ-16 को गिराया था जिसे विंग कमांडर शहाजुद्दीन उड़ा रहे थे। शहाजुद्दीन का यह विमान पाक अधिकृत कश्मीर में गिरा था जिसे वहां के लोगों ने भारतीय समझ लिया था और यही ग़लतफ़हमी आगे चलकर बड़ी हो गयी। इस विमान को चला रहे शहाजुद्दीन बुरी तरह से घायल हो गए थे जिन्हें भारतीय समझा जा रहा था।

सोशल मीडिया पर ट्रेंड बनी अभिनंदन की मूछें, ये स्टार्स भी अपनी मूछों से मचा चुके हैं तहलका

यही वजह है कि लगातार खबरें आ रही थीं कि भारतीय वायुसेना के दो जवानों को गिरफ्तार कर लिया गया है बल्कि ऐसा नहीं है। बता दें कि घायल पाकिस्तानी विंग कमांडर शहाजुद्दीन की इलाज के दौरान मौत हो गयी थी लेकिन जब तक उनकी सच्चाई के बारे में पाकिस्तान को पता चला तब तक देर हो चुकी थी। पाकिस्तान अपनी इस शर्मनाक भूल को छिपाने में कामयाब हो गया। लेकिन हर भारतीय के मन में तभी से ये सवाल उठ रहे थे कि आखिर अभिनंदन के साथ और कौन भारतीय वायुसेना का जवान पकड़ा गया है।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned