scriptअभिनंदन की इन चीजों को दबाकर बैठ गया है पाकिस्तान, नहीं ले रहा है लौटाने का नाम | Pakistan has not yet returned these things of wing commander Abhinanda | Patrika News

अभिनंदन की इन चीजों को दबाकर बैठ गया है पाकिस्तान, नहीं ले रहा है लौटाने का नाम

Published: Mar 04, 2019 09:38:33 am

Submitted by:

Arijita Sen

अभिनंदन की इन चीजों को अभी तक नहीं लौटाया है पाकिस्तान
अभी भी पाकिस्तान में रखी हुई है ये सारी चीजें

अभिनंदन

अभिनंदन की इन चीजों को दबाकर बैठ गया है पाकिस्तान, नहीं ले रहा है लौटाने का नाम

नई दिल्ली। पाकिस्तान और भारत के बीच तू-तू मैं-मैं अभी भी जारी है। पाकिस्तान है कि गलतियां करने से बाज नहीं आ रहा है और हिंदुस्तान भी उसे उसके किए का जवाब देने से पीछे नहीं हट रहा है। आर्थिक रुप से कमजोर पाकिस्तान की लंबी-चौड़ी बातों को देखकर सभी उसका जमकर मजाक उड़ा रहे हैं। हाल ही में पाकिस्तान ने फिर से कुछ ऐसा किया है जिससे दोबारा यह बात साबित हो गई है कि वाकई में पाकिस्तान पस्त है।

जैसा कि आप जानते हैं कि बीते शुक्रवार को पाकिस्तान ने हमारे वीर विंग कमांडर अभिनंदन को भारत सौंप दिया है। भारत माता के इस वीर सपूत का पूरे देश ने गर्मजोशी से स्वागत किया। अभिनंदन भारत लौट आए यही हमारे लिए काफी है। पाकिस्तान ने अभिनंदन को तो वापस भेज दिया, लेकिन उनके कुछ सामान अभी तक पाकिस्तान ने नहीं लौटाए हैं।

अभिनंदन

जैसा कि विभिन्न न्यूज चैनलों के माध्यम से हमने यह देखा कि विंग कमांडर अभिनंदन ने शुक्रवार जब भारत की सीमा में कदम रखा तो उनके हाथ खाली थे। सिविल ड्रेस में दिखे अभिनंदन के हाथ में कोई बैग नहीं था और न ही उनके पास कोई और सामान था।

एक मीडिया रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया गया है कि पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन की घड़ी, मोजे और चश्मे तो लौटा दिए,लेकिन उनकी पिस्टल, मैप और सर्वाइवल किट को वापस करना जरुरी नहीं समझा।

अभिनंदन जब पाकिस्तान की सीमा पर उतरे तो उस वक्त उनके पास पिस्टल थी, कुछ अहम दस्तावेज थे जिसे उन्होंने नष्ट कर दिया था। वह उस वक्त वायुसेना की यूनिफॉर्म में थे। हैंडओवर सर्टिफिकेट के मुताबिक, विंग कमांडर अभिनंदन की घड़ी, मोजे और चश्मे को ही केवल वापस किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो