script

एक पाकिस्तानी वेटर जो बन गया स्टार, इस हॉलीवुड स्टार को बताता है अपना भाई

locationनई दिल्लीPublished: Mar 23, 2019 09:56:15 am

Submitted by:

Priya Singh

गेम ऑफ थ्रोन्स के किरदार टिरियन लेनिस्टर से मिलती है रोजी की शक्ल
सड़क पर पहचानते ही लोग लेने लगते हैं फोटो
पाकिस्तान में एक वेटर के तौर पर काम करते हैं रोजी

Pakistani waiter Rozi Khan looks like US actor Peter Dinklage

एक पाकिस्तानी वेटर जो बन गया स्टार, इस हॉलीवुड स्टार को बताता है अपना भाई

नई दिल्ली। पाकिस्तान में एक वेटर के तौर पर काम करने वाले रोजी खान जब सड़क पर निकलते हैं तो लोग इनके साथ सेल्फी लेना चाहते हैं। इसके पीछे की वजह है अमरीकी टीवी सीरीज ‘गेम ऑफ थ्रोन्स।’ रोजी खान की शक्ल इस सीरीज के बेहद मशहूर किरदार टिरियन लेनिस्टर से बहुत मिलती है। रोजी खान को कुछ दिनों पहले तक टिरियन लेनिस्टर tyrion lannister के बारे में पता भी नहीं था और आज रोजी को उसी के कारण शोहरत मिल रही है। टिरियन लेनिस्टर का किरदार निभाने वाले एक्टर पीटर डिंक्लेज peter dinklage की शक्ल रोजी से कहीं हद तक मिलती है।

US actor Peter Dinklage

गौरतलब है कि 2011 से टीवी पर दिखाए जाने वाली इस सीरीज में पीटर डिंक्लेज काम कर रहे हैं। अपने किरदार को बखूबी निभाने की वजह से यह पूरी दुनिया में मशहूर हो गए हैं। यही वजह है राजी का डिंक्लेज की तरह दिखने की वजह से वह लोगों में मशहूर हो रहे हैं। एक मीडिया चैनल को दिए अपने इंटरव्यू में राजी बताते हैं कि ‘अक्सर लोग मुझे सड़क पर रोक लेते हैं और मेरे साथ सेल्फी लेते हैं।’ वे कहते हैं कि अब तक कई लोगों ने उनके साथ फोटो ली है। बता दें कि रोजी खान ना सिर्फ डिंक्लेज जैसे दिखते हैं बल्कि दोनों का कद भी लगभग समान है, यानी चार फुट पांच इंच।

Pakistani waiter Rozi Khan

लोग राजी के साथ फोटो लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं। सोशल मीडिया पर एक तरफ डिंक्लेज और एक तरफ रोजी की फोटो खूब चलती है। रोजी से कोई अगर डिंकलागे के बारे में पूछता है तो वे उन्हें अपना भाई बताते हैं। गौरतलब है कि फिक्शन सीरीज गेम ऑफ थ्रोन्स ने अभी तक 47 एमी अवॉर्ड जीते हैं। डिंक्लेज को 2012 में बेहतरीन सहायक अभिनेता का गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड भी मिल चुका है।

Pakistani waiter Rozi Khan

ट्रेंडिंग वीडियो