Himachal में आज से उड़ेंगे मानव परिंदे, दो माह से बंद पैराग्लाइडिंग हुई शुरू

  • Himachal में पर्यटन विभाग ने दो महीने तक पैराग्लाडिंग पर लगाई थी रोक
  • हिमाचल में आज से पैराग्लाइडिंग हुई शुरू

By: Pratibha Tripathi

Published: 16 Sep 2020, 04:11 PM IST

नई दिल्ली। उत्तराखंड की खूबसूरतवादियों के बीच आसमान को छू लेने का एक अलग ही मजा है। इस खूबसूरत जगह पर आकर लोग पैराग्लाइडिंग करते है क्योंकि यह जगह एडवेंचर स्पोर्ट्स में से एक है। बैसे तो पैराग्लाइडिंग का मजा सर्दियों का मौसम सबसे सही माना जाता है। लेकिन इस मौसम में भी काफी पर्यटक इसका लुफ्त उठाने के लिए आते हैं

हिमाचल में इन दिनों दो माह से पैराग्लाइडिंग पर लगी रोक लगी हुई थी। क्योंकि बारिश के मौसम में इन क्षेत्रों में पैराग्लाइडिंग करना मुश्किल भरा काम है। जिसके चलते पर्यटन विभाग ने दो महीने तक पैराग्लाडिंग पर रोक लगाई थी।

अब पर्यटक के लिए यह सबसे बड़ी खुशखबरी है जो लोग असामान की उचाइयों को छूना चाहते है उनके लिए पैराग्लाइडिंग दो माह बाद फिर से शुरू होने वाली है। अब हिमाचल के सभी जिलों में पर्यटन हो सकेगी। कोरोना का हालात को देखते हुए प्रदेश में होटल पर्यटकों के लिए होटल खोलने से लेकर समुचित साधनों की पूर्ण व्यवस्था भी की जा रही है। जिससे सैलानियों ने हिमाचल के पर्यटन स्थलों पर आना शुरू भी कर दिया है।

आज से जैसे ही पैराग्लाइडिंग के शुरू होने का समय नजदीक आया बैसे ही सुबह से ही पार्यटकों ने बिलिंग टेकऑफ प्वाइंट से उड़ान भरी, लेकिन मौसम खराब होने के चलते उन्हें रोक दिया गया।

कोरोना महामारी के चलते अब लोगों का आना जाना काफी कम हो गया है। लेकिन पर्यटन विभाग का मानना है कि पूरे इंतजाम किए जाने के बाद सैलानी पर्यटक एक बार फिर से इस स्थल पर आना शुरू कर देंगे।

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned