गणेश चतुर्थी और मुहर्रम साथ मना रहे हैं लोग, देखिए ये अद्भुत नजारा

गणेश चतुर्थी और मुहर्रम साथ मना रहे हैं लोग, देखिए ये अद्भुत नजारा

Vivhav Shukla | Updated: 13 Sep 2019, 03:44:48 PM (IST) हॉट ऑन वेब

  • ये तस्वीर दादर और नागर हवेली की राजधानी सिलवासा की है
  • इस तस्वीर को कोई यूनाइटेड इंडिया की तस्वीर बता रहा है तो कोई इसे दिस इज़ इंडिया कहकर शेयर कर रहा है.

नई दिल्ली। दादर और नागर हवेली की राजधानी सिलवासा में धार्मिक सौहार्द की बेहतरीन मिसाल देखने को मिली है। दरअसल, सिलवासा के एक इलाके में हिंदुओं और मुसलमानों ने साथ मिलकर गणेश पूजा और मुहर्रम मनाया। इस अद्भुत नजारे के एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। इस खूबसूरत तस्वीर को देखने के बाद हर कोई मंत्र मुग्ध हो जा रहा है।

वायरल हो रही इस तस्वीर में एक ही वक्त पर हिंदू और मुसलमान दोनों अपना-अपना त्योहार मनाते दिख रहे हैं। तस्वीर में साफ दिख रहा है कि सड़क के इस पार मुहर्रम का जुलूस निकल रहा है, तो उस पार लोग गणेश चतुर्थी का उत्सव मना रहे हैं। बीच में डिवाइडर है जहां दोनों समुदाय के लोग मुस्‍कुराकर एक-दूसरे से हाथ मिला रहे हैं। ये नजारा इतना मनोहर है कि देखने के बाद मन प्रसन्न हो जाएगा।

इस तस्वीर के वायरल होने के बाद से कई लोग इसे ट्विटर और फेसबुक पर शेयर कर रहे हैं। कोई इसे यूनाइटेड इंडिया की तस्वीर बता रहा है तो कोई इसे दिस इज़ इंडिया कहकर शेयर कर रहा है। मशहूर बैड‍मिंटन ख‍िलाड़ी ज्‍वाला गुट्टा ने भी इस फोटो को अपने ट्वीटर पर शेयर करते हुए किया और लिखा है- United India

हैदराबाद सिटी के सीपी आईपीएस अंजनी कुमार ने भी इस तस्‍वीर शेयर करते हुए लिखा, 'गंगा जमुनी तहजीब'

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned