scriptकूड़े के ढेर से आ रही थी जानी-पहचानी आवाज़, एक-दो नहीं बल्कि इतने सारे पैकेट्स में बंद मिली ये… | people finds alive babygirl from a rubbish pile | Patrika News
हॉट ऑन वेब

कूड़े के ढेर से आ रही थी जानी-पहचानी आवाज़, एक-दो नहीं बल्कि इतने सारे पैकेट्स में बंद मिली ये…

कूड़े के ढेर के पास से गुज़र रहे लोगों को वहां से जानी-पहचानी आवाज़ आ रही थी, जिसे सुनने के बाद उनके पैरों तले ज़मीन खिसक गई।

Jun 06, 2018 / 10:58 am

Sunil Chaurasia

pile

कूड़े के ढेर से आ रही थी जानी-पहचानी आवाज़, एक-दो नहीं बल्कि इतने सारे पैकेट्स में बंद मिली ये…

नई दिल्ली। एक कहावत तो आपने सुनी ही होगी- जाके राखो सांइया, मार सके न कोए। इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर एक बार फिर से एक बेहद ही दर्दनाक वीडियो सामने आई है। जिसमें कुछ लोगों का ग्रुप एक बच्ची की जान बचाने में लगा हुआ है। दरअसल ये बच्ची प्लास्टिक की कई थैलियों में बांधकर कूड़े के ढेर में फेंक दी गई थी। जो अभी अस्पताल में जीवन के लिए संघर्ष कर रही है।
कूड़े के ढेर के पास से गुज़र रहे लोगों को वहां से जानी-पहचानी आवाज़ आ रही थी, जिसे सुनने के बाद उनके पैरों तले ज़मीन खिसक गई। क्योंकि कूड़े के ढेर से आ रही आवाज़ किसी और की नहीं बल्कि एक नवजात बच्ची की थी। लेकिन जैसे ही नेक दिल लोगों ने बच्ची की मदद करनी चाही तो वह डर के मारे बिल्कुल शांत हो गई। लिहाज़ा एक शख्स ने बड़ी ही सावधानी से कूड़े के ढेर में पड़े प्लास्टिक के पैकेट को खोलना शुरु किया, जिसमें बच्ची पड़ी हुई थी। बच्ची को कई थैलियों में बांधकर कूड़े में फेंका गया था। प्लास्टिक के पैकेट से बच्ची को निकालने के बाद उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया। जहां उसका इलाज चल रहा है।
हालांकि इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है कि बच्ची को किसने कूड़े के ढेर में फेंका था। इसके साथ ही ये पूरा मामला कहां का है, इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन वीडियो में बच्ची की मदद करने वाले लोगों की बातचीत से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि यह मामला पश्चिमी अफ्रीका का हो सकता है। बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है, जब कोई ज़िंदा बच्ची कूड़े के ढेर में मिली हो। आए दिन ऐसे तमाम मामले सामने आते रहते हैं, जब कोई नवजात बच्ची ज़िंदा या मुर्दा लावारिस हालत में मिलती है।
बेटियों को बोझ समझने वाले लोगों की सोच में कोई अंतर देखने को नहीं मिल रहा है। पुराने समय से चली आ रही ये कुरीतियां आज के इस आधुनिक दौर में भी अपने चरम पर है।

Home / Hot On Web / कूड़े के ढेर से आ रही थी जानी-पहचानी आवाज़, एक-दो नहीं बल्कि इतने सारे पैकेट्स में बंद मिली ये…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो