scriptलोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले ही ‘पाकिस्तान’ के इस हिस्से में जश्न का माहौल! लोग बांट रहे मिठाइयां | people of balochistan are happy as exit polls predict victory of bjp | Patrika News

लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले ही ‘पाकिस्तान’ के इस हिस्से में जश्न का माहौल! लोग बांट रहे मिठाइयां

locationनई दिल्लीPublished: May 22, 2019 03:58:42 pm

Submitted by:

Priya Singh

एग्जिट पोल के नतीजे से खुश हैं बलूचिस्तान के लोग
वहीं पाकिस्तान की बाकि आवाम नहीं चाहती मोदी सरकार आए सत्ता में

people of balochistan are happy as exit polls predict victory of bjp

लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले ही ‘पाकिस्तान’ के इस हिस्से में जश्न का माहौल! लोग बांट रहे मिठाइयां

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 ( Lok Sabha Election 2019 ) के नतीजे 23 मई को आएंगे लेकिन एग्जिट पोल 2019 में बीजेपी की जीत की गुंजाइश भर से पाकिस्तान ( Pakistan ) के बलूचिस्तान ( Balochistan ) में ख़ुशी की लहर है। जहां भारत में 2019 लोकसभा चुनाव के नतीजों को लेकर लोगों में बेचैनी है वहीं कई देश हैं जिनकी इस चुनाव पर पैनी नज़र है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एग्जिट पोल के नतीजे के बाद बलूचिस्तान में पीएम मोदी की संभावित वापसी को देखते हुए खुशी की लहर है। वहीं अधिकांश पाकिस्तानी नहीं चाहते कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सत्ता में वापसी हो। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, वहां की अवाम नहीं चाहती कि दोबारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्ता में वापस आएं।

चुनाव परिणाम से पहले देवबंद से जारी हुआ फतवा, बेहतर परिणाम के लिए 25 हज़ार बार आयत-ए-करीमा पढ़ने को कहा

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, पाकिस्तान की आवाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) से सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक को लेकर नाराज़ है। पाकिस्तान के लोगों का मानना है कि अगर पीएम मोदी दोबारा सत्ता में आते हैं तो भारत-पाकिस्तान के रिश्ते और भी बिगड़ जाएंगे। इसी को देखते हुए लोकसभा चुनाव 2019 में पाकिस्तान को खासी दिलचस्पी है। पाकिस्तान के समाचार चैनलों पर मोदी की संभावित वापसी को लेकर लगातार बहस छिड़ी रहती है।

एक टीवी चैनल को न बदलने के चक्कर में बच्चे की गला दबाकर हत्या, जानें पूरा मामला

पीएम मोदी की सत्ता में वापसी को लेकर पाकिस्तान में बुद्धिजीवी लगातार टीवी चैनलों पर बहस करते नज़र आ जाते हैं। पाकिस्तान की अवाम की लोकसभा चुनावों में दिलचस्पी का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि एग्जिट पोल के दिन गूगल ट्रेंड में नरेंद्र मोदी को भारत से ज्यादा पाकिस्तान में सर्च किया गया। जहां पाकिस्तान की ज्यादातर आवाम मोदी सरकार की वापसी नहीं चाहती वहीं बलूचिस्तान में खुशी की लहर है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो