आसमान से गिरते उल्कापिंड को देख चिल्लाने लगे लोग, Video में कैद हुआ डरावना मंजर

-Meteorite Video: अंतरिक्ष से आने वाले उल्कापिंड ( Meteorites Coming from Space ) धरती के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं।
-इससे भूकंप और तूफान जैसे खतरों की आशंका रहती है। उल्कापिंड ( Meteorite ) को लेकर कई बार नासा ( NASA ) भी चेतावनी जारी करता है।
-इन दिनों सोशल मीडिया ( Social Media ) पर उल्कापिंड गिरने का एक वीडियो जबरदस्त वायरल हो रहा है।
-वीडियो में आसमान से गिरता उल्कापिंड देखा जा सकता है।

By: Naveen

Updated: 31 Jul 2020, 05:32 PM IST

नई दिल्ली।
Meteorite Video: अंतरिक्ष से आने वाले उल्कापिंड ( Meteorites Coming from Space ) धरती के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। इससे भूकंप और तूफान जैसे खतरों की आशंका रहती है। उल्कापिंड ( Meteorite ) को लेकर कई बार नासा ( NASA )भी चेतावनी जारी करता है। हालांकि, अभी तक उल्कापिंड पृथ्वी के नजदीक से गुजरे हैं। लेकिन, इन दिनों सोशल मीडिया ( Social Media ) पर उल्कापिंड गिरने का एक वीडियो जबरदस्त वायरल हो रहा है। वीडियो में आसमान से गिरता उल्कापिंड देखा जा सकता है। घटना न्यू मैक्सिको ( New Mexico ) के ताओस की है, जहां म्यूजिशियन एम्बर कॉफमैन ने इस घटना को अपने कैमरे में कैद किया। इसके बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। रात के समय उल्कापिंड की रोशनी से दिन जैसा उजाला हो जाता।

चिल्लाने लगे लोग
एम्बर कॉफमैन ने कहा, 'राष्ट्रीय जंगल में पहाड़ों के ऊपर से टूटता हुआ दिखाई दिया। इसका अनुमान लगाना मुश्किल है आखिर किस स्थान पर है। वीडियो में एक लड़की को जोर-जोर से चिल्लाते हुए सुना जा सकता है। वह कहती है, यह क्या है? साथ में खड़ा एक शख्स कहता है, ये क्या हो रहा है?

सोशल मीडिया पर वायरल
बता दें कि उल्कापिंड देखने के लिए लोगों में दिलचस्पी रहती है। लेकिन, बहुत कम ही ऐसे लोग हैं जो उल्कापिंड देख पाए हैं। एम्बर कॉफमैन उन्हीं खुशकिस्मत लोगों में से एक हैं। वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, दोस्तों, हमने अभी तक अपने जीवन में देखी गई चीजों में से एक को देखा है और मैं इसको कैप्चर करने में कामयाब रही। बता दें कि वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

नष्ट हो जाते हैं उल्कापिंड
विशेषज्ञों के मुताबिक, लाखों की संख्या में छोटे-मोटे उल्कापिंड इधर-उधर घूमते रहते हैं। कई उल्कापिंड धरती के नजदीक पहुंच जाते हैं। जब वह धरती की ओर तेजी से बढ़ रहे होते हैं, जब वह आग का गोला बन जाते हैं। इनमें कुछ ज्यादातर अपने आप नष्ट हो जाते हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned