इस गांव से आज तक नहीं लौटा कोई वापस, इस इमारत के हर तल में शव दफन

यह अनोखा गांव रूस के उत्तरी ओसेटियाना में विरान इलाके में मौजूदा है।
इस इमारत के हर तल में शव दफन हैं। इमारत जितनी ऊंची है, उतने ही ज्यादा शव गढ़े हुए है।

By: Shaitan Prajapat

Updated: 24 Dec 2020, 03:02 PM IST

नई दिल्ली। यह दुनिया कई अजीबोगरीब रहस्यों से भरी हुई है। विज्ञान ने इतनी तरक्की करने के बाद भी आज तक इन रहस्यों से पर्दा नहीं उठ सका। आज भी कई ऐसी डरावनी जगह है जहां पर लोग जाने से डरते है। इन जगहों को लेकर लोगों में कई प्रकार की कहानियां भी प्रचलित है। आज आपको एक ऐसे ही गांव के बारे में बताने जा रहे है। इस गांव के बारे में कहा जाता है, वहां पर जाने वाले अब तक वापस लौटा है। आइए जानते है इस डरावने गांव के बारे में .....

दूर से दिखता है सुंदर
यह अनोखा गांव रूस के उत्तरी ओसेटियाना में विरान इलाके में मौजूदा है और इसका नाम दरगावस है। यह ‘सिटी ऑफ द डेड’, ‘सिटी ऑफ मैडॉक्स’ के नाम से भी जाना जाता है। दिखने में यह गांव बहुत ही सुंदर नजर आता है। इसके चारों तरफ 5 ऊँचे पहाड़ है। जिनमें से कुछ 4 मंजिलों से भी अधिक लम्बे हैं।

यह भी पढ़े :— 2,200 मीटर ऊंचाई पर बना है ये मंदिर, श्रद्धालु चढ़ते है 8000 सीड़ियां

इतनी ऊंची इमारत उतने ज्यादा शव
आपको यह जानकर हैरानी होगी यहां पर इमारत में शवों को दफनाए गए। इस इमारत के हर तल में शव दफन हैं। इमारत जितनी ऊंची है, उतने ही ज्यादा शव गढ़े हुए है। एक रिपोर्ट के अनुसार, इनमें से प्रत्येक कब्र 16वीं शताब्दी की है।

कभी वापस नहीं आया इंसान
इमारत को लेकर ऐसा कहा जाता है कि जिसमें एक ही परिवार की एक ही कब्र है, जिसमें 16 वीं शताब्दी की कई सफेद पत्थर की इमारतें हैं। जहां पर सदस्यों को दफनाया गया। ऐसा कहा जाता है कि लोग कभी भी इमारतों में वापस नहीं जाते हैं।

यह भी पढ़े :— दुकानदार को महंगा पड़ा खराब जूता देना, पति पहुंच गया कोर्ट, देखें वीडियो

बहुत बेकार है रास्ता
स्थानीय लोगों का कहना है कि पहाड़ों के बीच में इन इमारतों में जाने वाले लोग कभी वापस नहीं आते हैं। इन मान्यताओं के कारण, शायद ही कोई पर्यटक यहां जाने की हिम्मत करता है। यह इस जगह तक भी पहुंचना आसान काम नहीं है। वहां तक जाने के लिए पहाड़ों के बीच पतली सड़कों से गुजरना पड़ता है।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned