scriptशख्स ने बनवाया पीएम नरेंद्र मोदी का मंदिर, सुबह शाम करता है पूजा-अर्चना | Person built PM Narendra Modi temple worships in the morning evening | Patrika News

शख्स ने बनवाया पीएम नरेंद्र मोदी का मंदिर, सुबह शाम करता है पूजा-अर्चना

locationनई दिल्लीPublished: Dec 26, 2019 12:38:50 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

पी शंकर नाम के शख्स ने बनवाया है मंदिर
पीएम मोदी से प्रभावित है शख्स

Person built PM Narendra Modi temple

Person built PM Narendra Modi temple

नई दिल्ली: साल 2014 में जब पीएम नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया गया, तो उनकी हवा तब से ही बहनी शुरू हो गई थी। वहीं चुनाव जीतने के बाद तो हर तरफ मोदी लहर ने एक सुनामी सी पैदा कर दी। लोगों में मोदी ब्रैंड चमकने लगा। भारत ही नहीं दुनिया में मोदी का डंका बजने लगा। लोगों ने नरेंद्र मोदी को बतौर प्रधानमंत्री दूसरी बार भी चुना। लेकिन एक शख्स ऐसा भी है जिसने पीएम मोदी का मंदिर बनवा रखा है।

modi2.png

पीएम नरेंद्र मोदी ने देखा साल का आखिरी सूर्यग्रहण, सोशल मीडिया पर आए जबरदस्त रिएक्शन, लोग बोले – ‘ग्रहण कांग्रेस है?’

दरअसल, अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तमिलनाडु के एक किसान ने अपने खेत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंदिर ( Temple ) बनवाया है। शख्स ने कहा कि वो प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि जैसी कल्याणकारी योजनाओं से प्रभावित हैं और उन्हें उसे इसका फायदा भी मिला है। शख्स का नाम है पी शंकर जो कि 50 साल का है। शंकर ने लगभग करीब 63 किलोमीटर दूर इराकुड़ी गांव में पिछले सप्ताह मंदिर का उद्घाटन किया और वह प्रतिदिन आरती करता है। यह मंदिर आठ गुना आठ फीट का है और इसकी फर्श पर टाइल लगी हुई हैं।

modi1.png

लोगों के स्वागत के लिए परंपरागत रंगोली भी बनाई गई है। मंदिर को बनने में लागत लगभग 1.2 लाख रुपए आई है और इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक मूर्ति भी लगी है। मोदी की मूर्ति के दोनों तरफ परंपरागत दीप जलाए गए हैं। उनके माथे पर तिलक लगा है और मूर्त में प्रधानमंत्री गुलाबी कुर्ते और नीले शॉल में दिख रहे हैं। देखने में ये मंदिर किसी भगवान के मंदिर की तरह ही दिखता है, लेकिन ये है मोदी का मंदिर जिसे शंकर ने बनवाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो