scriptट्रेन में भूल गया 1.5 करोड़ के सोने के बिस्किट, कोई नहीं आया लेने तो पुलिस ने छपवाया विज्ञापन | person left their gold bars on a train swiss authorities looking that | Patrika News

ट्रेन में भूल गया 1.5 करोड़ के सोने के बिस्किट, कोई नहीं आया लेने तो पुलिस ने छपवाया विज्ञापन

locationनई दिल्लीPublished: Jun 23, 2020 03:39:41 pm

Submitted by:

Naveen

-सफर के दौरान अक्सर लोग कई बार अपना सामान, बैग ( Bag ) आदि भूल जाते हैं। कई बार तो अपनी कीमती चीजें भी ट्रेन ( Train ) और बस ( Bus) में छोड़ देते हैं। -ऐसा ही अनोखा मामला स्विट्जरलैंड ( Switzerland ) से सामने आया है। जहां ट्रेन में कोई सोने के बिस्किट ( Gold Worth Rs 1.50 Crore Found In Bag ) से भरा बैग छोड़कर चला गया, जिनकी कीमत 191,000 डॉलर्स यानी लगभग 1.5 करोड़ रुपए है।

person left their gold bars on a train swiss authorities looking that

ट्रेन में भूल गया 1.5 करोड़ के सोने के बिस्किट, कोई नहीं आया लेने तो पुलिस ने छपवाया विज्ञापन

सफर के दौरान अक्सर लोग कई बार अपना सामान, बैग ( Bag ) आदि भूल जाते हैं। कई बार तो अपनी कीमती चीजें भी ट्रेन ( Train ) और बस ( Bus) में छोड़ देते हैं। ऐसा ही अनोखा मामला स्विट्जरलैंड ( Switzerland ) से सामने आया है। जहां ट्रेन में कोई सोने के बिस्किट ( Gold Worth Rs 1.50 Crore Found In Bag ) से भरा बैग छोड़कर चला गया, जिनकी कीमत 191,000 डॉलर्स यानी लगभग 1.5 करोड़ रुपए है। स्विस अथॉरिटी उसके मालिक की तलाश कर रहे हैं, लेकिन ताज्जुब की बात है कि ना ही कोई बैग को लेने आया है और ना ही बैग पर कोई अपना क्लेम कर रहा है। ऐसे में अब पुलिस ने विज्ञापन के जरिए अपील की है कि जिसका बैग है, वह आकर ले जाए।

train_gold_03.jpg

ट्रेन में रखा मिला बैग
सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, अक्टूबर 2019 में स्विट्जरलैंड के उत्तरी कस्बे सेंट गैलेन में ट्रेन में सोने की बिस्किट से भरा बैग मिला था। अधिकारियों ने बैग को अपने कब्जे में ले लिया। बैग की तलाशी ली गई तो उसमें करीब 191,000 डॉलर्स यानी लगभग 1.5 करोड़ रुपए की कीमत की गोल्ड बार निकली। रेलवे अधिकारियों ने बैग को स्विट्जरलैंड के ल्यूसर्न शहर के पुलिस अधिकारियों को सुपुर्द कर दिया।

train_gold_02.jpg

कोई नहीं कर रहा क्लेम
अधिकारियों ने बताया कि अभी तक बैग पर क्लेम करने के लिए कोई सामने नहीं आया है। पुलिस ने विज्ञापन छपवाया है कि जिस किसी का भी बैग है, वह आकर ले जाए, वरना 5 साल बाद यह सोना वापस नहीं किया जाएगा। वहीं, अधिकारी इस बात से परेशान है कि जिस किसी का भी ये सोना है वो आखिर सामने क्यों नहीं आ रहा है।

train_gold_01.jpg

सोने की तस्करी की आशंका
अधिकारियों को यह भी आशंका है कि कहीं ये सोने की तस्करी से जुड़ा मामला तो नहीं है। हो सकता है कि यह अवैध सोना है और स्मगलिंग के दौरान ट्रेन में छूट गया होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो