script

15 अगस्त के दिन पूरे Pakistan में लगी श्री राम की तस्वीर, जानें क्या है मामला?

Published: Aug 16, 2020 06:17:50 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

हैकर्स ने पाकिस्तान की कई वेबसाइटों को हैक (Hack websites) कर लिया और उनपर 15 अगस्त के बधाई संदेश नजर आने लगे। इतना ही नहीं हैकर्स ने संदेश के साथ-साथ पाकिस्तानी वेबसाइटों (Pakistani websites) पर कराची और लाहौर में राम मंदिर बनने की बात भी लिख दिया।
 

rammmm.jpg

Photograph of Shri Ram in whole of Pakistan on August 15

नई दिल्ली। जब पूरे भारत में स्वतंत्रता दिवस (Independence day) के अवसर लोग जश्न मना रहे थे तब किसी हैकर्स ने पाकिस्तान की कई वेबसाइटों को हैक (Hack websites) कर लिया और उनपर 15 अगस्त के बधाई संदेश नजर आने लगे। इतना ही नहीं हैकर्स ने संदेश के साथ-साथ पाकिस्तानी वेबसाइटों (Pakistani websites) पर कराची और लाहौर में राम मंदिर बनने की बात भी लिख दिया।
 
ram_2.jpg

इस साइबर अटैक (Cyber attack) से पूरे पाकिस्तान में हंगामा मच गया। रिपोर्ट के मुताबिक हैकरों ने पाकिस्तान के फातिमा जिन्नाह महिला विश्वविद्यालय , peterco.com.pk समेत सैकड़ों वेबसाइट को अपना निशाना बनाया था। इन सभी वेबसाइटों पर श्री राम की तस्वीर (Picture of shree ram) के साथ तिरंगा झंडा लहरा दिया और शुभकामना संदेश भी फ्लैश कर दिया। peterco.com.pk को हैकरों ने हैक कर उस पर तिरंगा झंडा बना दिया और उसके नीचे सत्यमेव जयते लिख दिया। वेबसाइट पर तिरंगा झंडा हाथ में लिए बच्चे दौड़ते हुए नजर आ रहे हैं।

rm_3.jpg
पाकिस्तान ने इन सभी वेबसाइट को हैक करने का आरोप इंडियन साइबर ग्रुप (Indian Cyber Group) पर लगाया है। इस हैकर ग्रुप ने पाकिस्तान की तमाम वेबसाइटों पर भगवान राम की बड़ी तस्वीर भी लगा दी। जिसके ऊपर लिखा था कराची और लाहौर में भी राम मंदिर बनेगा। हालांकि, हैकिंग का पता चलते ही इन वेबसाइटों बंद कर दिया गया था।
ram_1.jpg

ट्रेंडिंग वीडियो